May 16, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

बिना महिला चिकित्सक के गर्भवती की किया भर्ती, नवजात की मौत

काशीपुर डीवीएनए। बाजपुर के ग्राम केशोवाला निवासी अर्जुन अपनी गर्भवती पत्नी लक्ष्मी की डिलीवरी करवाने के लिए बाजपुर के जीवनदीप अस्पताल मे लाया था। जहां मरीजों से पैसे कमाने के लालच में पहले से मौजूद अस्पताल प्रबंधन ने बिना महिला चिकित्सक के गर्भवती महिला को भर्ती कर लिया।

वहीं इसके बाद अस्पताल की एक नर्स रूबी ने बिना महिला चिकित्सक के महिला की डिलीवरी कर दी। डिलीवरी के उपरांत नवजात शिशु की मौत हो गई। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया।

वही घटना से गुस्साए परिजनों ने जीवनदीप अस्पताल के खिलाफ पुलिस को सूचना दी घटना की सूचना मिलते ही बाजपुर कोतवाली के एसएसआई देवेंद्र गौरव मौके पर पहुंच गए और अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सकों से वार्ता की।

वहीं महिला के परिजनों ने बताया कि अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखने के बाद अस्पताल में मौजूद नर्स रूबी ने गर्भ में पल रहे बच्चे के उल्टा होने की बात कही थी और महिला चिकित्सक के कुछ देर में आने की बात कही जा रही थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला चिकित्सक के ना आने के बाद रूबी ने खुद ही डिलीवरी करवा दी जिससे नवजात शिशु की मौत हो गई।

वही बाजपुर कोतवाली के एसएसआई देवेंद्र गौरव ने कहा कि पुलिस ने मृतक नवजात शिशु के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है परिजनों की तरफ से अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ तहरीर दी गई है मामले की जांच की जा रही है जिसके बाद अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
संवाद अज़हर मलिक