January 21, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

कोतवाली में हुआ स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन

काशीपुर डीवीएनए। पूरे प्रदेश में चल रहे 32 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कोतवाली में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नेत्र रोग, ब्लड प्रेशर, शुगर तथा दंत रोग एवं जर्नल बीमारियों से संबंधित पुलिसकर्मियों तथा ई रिक्शा चालकों समेत ड्राइवरों का चिकित्सा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस दौरान डाक्टरों ने उन्हें परामर्श के साथ दवाइयां भी लिख कर दी।

आपको बता दें कि 32 वां सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कोतवाली में संजीवनी अस्पताल की तरफ से फ्री चिकित्सा स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिसकर्मियों तथा चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। चिकित्सा शिविर में नेत्र रोग से संबंधित बीमारियों समेत दंत रोग तथा शुगर ब्लड प्रेशर व हृदय रोग से संबंधित स्वास्थ्य परीक्षण किया गया इस दौरान चिकित्सकों ने उन्हें स्वास्थ्य से संबंधित दवाइयां भी लिखकर दी।

इस दौरान नेत्र रोग चिकित्सक डॉ गीतांजलि तिवारी ने बताया किस संजीवनी अस्पताल के द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है शिविर में नेत्र रोग से संबंधित ई रिक्शा चालकों तथा पुलिसकर्मियों के नेत्रों की जांच की गई है तथा नेत्र रोग से संबंधित दवाइयां भी लिखकर उन्हें दी गई है तथा आंखों में कम रोशनी को उन्हें सलाह दी गई है कि वह अपनी मोतियाबिंद की जांच कराते हुए उपचार कराएं उससे पहले वह वाहन वगैरह ना चलाएं तो वही कोतवाल संजय पाठक ने बताया कि यह 32 वा सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कोतवाली परिसर में संजीवनी अस्पताल की तरफ से चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है उन्होंने कहा कि आमजन को जागरूक करने को लेकर प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
संवाद अज़हर मलिक