June 17, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

इस नजर अंदाजी से हो सकता है हादसा, जिम्मेदार बेखबर

अमेठी (डीवीएनए)। जिले के मुसाफिरखाना विकास खण्ड परिसर में बनाए गए शौचालय से हादसे का खतरा मंडरा रहा है। कई महीने से शौचालय आउटलेट के लिए बनाए गए सोखता गड्ढा के ऊपर रखी गई सीमेंट की चादर टूट गई है। शौचालय का ये गढ्ढा रास्ते के बगल में बनाया गया और इस रास्ते से विभागीय अधिकारी व कर्मचारी सहित कार्यालय में लोगों का आना जाना रहता है।इसीलिए जरा सी भी असावधानी होने पर यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
जानकारी के मुताबिक स्वच्छता व सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए विकास खण्ड परिसर में स्थित बीडीओ कार्यालय में शौचालय का निर्माण किया गया है। शौचालय के आउटलेट के लिए यहां लम्बा चैड़ा और गहरा सोखता गड्ढ़ा बनाया गया है,जिसके ऊपर सीमेंट की मोटी चादर रखी गई थी जिसका एक भाग कई महीनों से टूट गया है।कार्यालय आने जाने वाले लोगों ने बताया कि ये शौचालय का ये गढ्ढा रास्ते मे बना है जिस पर अक्सर विभागीय सहित अन्य लोगों का आना रहता है और जरा सी असावधानी होने पर बड़ा हादसा हो सकता है।
प्रमाण पत्र बनाये आए एक नवयुवक ने कहा कि यहाँ से गाँवो के समग्र विकास का खाका खींचा जाता है लेकिन गढ्ढे की टूटी पटिया हादसे को खुला आमंत्रण दे रही है और जिम्मेदार इस मामले से अंजान बने है।
नाम न छापने की शर्त पर यहां काम करने वाले एक कर्मी ने बताया कि कार्यालय आने जाने लोगों का पैर कई बार इसमें फस कर घायल हो गया है।