June 14, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कोरोना का कहर, बिजली विभाग ने दी खुशी की लहर

बांदा डीवीएनए। कोरोना कहर नें जहां जिला में कहर बरपाया वहीं अब लाभ भी देगा। यह लाभ का बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगा। पावर कारपोरेशन ने कोविड-19 छूट योजना लागू की है। इसमें सरचार्ज पर छूट दी जा रही है। 31 जनवरी तक मूल बकाया का 30 फीसदी जमा करके रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

उधर, टीमों ने चेकिंग और बकायेदारों के कनेक्शन काटने का अभियान शुरू कर दिया है। बांदा नगर के उप खंड अधिकारी शत्रुघन चौहान ने बताया कि एलएमवी-2, 4, 5 व 6 के सभी उपभोक्ताओं को बकाया बिलों में सरचार्ज पर छूट दी जा रही है। इसके लिए इसी माह रजिस्ट्रेशन जरूरी है।

रजिस्ट्रेशन में जमा की गई 30 फीसदी राशि बिल में समायोजित कर दी जाएगी। शेष पैसा 28 फरवरी तक जमा करने की मोहलत मिलेगी। बताया कि जिले के कई क्षेत्रों में छह टीमें ने बकायेदारों के कनेक्शन काटने और अवैध कनेक्शनों की चेकिंग में लगाई गई हैं।

अब तक 185 कनेक्शन चेक किए गए हैं। इनमें 35 का ओटीएस कराया गया है। 415 शहरी उपभोक्ताओं ने छूट का फायदा लिया है। टीम में अधिशासी अभियंता, एसडीओ समेत जेई रविकांत अनुरागी, श्रीकांत, कांता प्रसाद, टीजी-2 कर्मी अनिल यादव, मोहनलाल, महेंद्र, विनय कुमार, आनंद गुप्ता, आलोक शर्मा आदि शामिल रहे। टीमों ने शहर के कई मोहल्लों में 112 बकायेदारों के कनेक्शन काटे।
संवाद विनोद मिश्रा