January 21, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

किरीट सोमैया का दावा,CM उद्धव ठाकरे से ईडी जल्द करेगी पूछताछ

मुंबई (डीवीएनए)। मुंबई के पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मुख्यमंत्री ने बेनामी संपत्ति अपने पास रखी है और मेरे पास इसका सबूत है। मैं ईडी को इसकी रिपोर्ट दूंगा।
किरीट सोमैया ने सनसनीखेज दावा किया है कि मुख्यमंत्री से ईडी द्वारा जल्द ही पूछताछ की जाएगी। रायगढ़ में अन्वय नाइक की 9.35 एकड़ जमीन को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वाइकर परिवार ने छह साल के लिए गुमनाम रखा है। 2019 के विधानसभा चुनावों के हलफनामे में इस संपत्ति का उल्लेख नहीं है। उन्होंने चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई थी।
किरीट सोमैया ने कहा है कि मुख्यमंत्री से केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा जल्द ही पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा नवंबर 2020 में, रायगढ़ में मुख्यमंत्री की पत्नी, रश्मि उद्धव ठाकरे और मनीषा रवींद्र वायकर के नाम एक बेनामी संपत्ति उजागर हुई।
हमारे पास सबूत हैं कि उसने अगले दिन संपत्ति पर सरकारी कर का भुगतान किया। उनका दावा है कि मामला मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी संपत्तियों का है। हमने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को इस मामले की जानकारी दी है और उन्होंने कहा है कि यह मामला गंभीर है।
इस मामले की रिपोर्ट आयकर विभाग और ईडी को देने को भी कहा गया है। ईडी जल्द ही मुख्यमंत्री की जांच कर सकता है, किरीट सोमैया ने कहा। इस बीच, किरीट सोमैया द्वारा किए गए दावों ने हलचल मचा दी है।
वाजेद असलम ब्यूरो चीफ महाराष्ट्र