June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ कोविड 19 का टीकाकरण

मुरादाबाद डीवीएनए। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नगर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य कर्मियों का कोविड 19 टीकाकरण किया गया । इस दौरान किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को किसी भी तरह की परेशानी महसूस नहीं हुई ।

दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारी माने जाने वाले कोविड-19 को लेकर दूसरी बार शुक्रवार की सुबह टीकाकरण का कार्य राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुबह साढ़े दस बजे शुरू हुआ । उप जिलाधिकारी अवनीश कुमार और उपमुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी एस मर्तोलिया ने टीकाकरण का शुभारंभ किया।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ मोहम्मद असलम ने जानकारी देते हुए कहा कि पहला टीका स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात लिपिक आशु गुप्ता को लगाया गया। इसके बाद अजय सक्सैना, अभिषेक वर्मा, नवनीत कुमार, अर्चना रूहेला, मोनिका आदि को टीके लगाए गए । इन सभी लोगों को आधा घंटा तक ऑब्जरवेशन रूम में रखा गया।

कड़ी निगरानी में रहने के बाद पाया गया कि किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को टीका लगने से कोई दिक्कत नहीं है। शाम 4 बजे तक 192 लाभाथियो में से 175 को कोविड-19 के टीके लगाए जा चुके थे।

चिकित्साधिकक्षक ने बताया कि कोविड 19 वैक्सीन के 175 स्वास्थ्य कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों आशाओं को टीके लगाए गये हैं । इसमें 12 गर्भवती और छोटे बच्चेे को स्तनपान कराने वाली महिलाओ तथा 5 स्वास्थ्य कर्मियों जो गैर हाजिर थे उनको कोविड- 19 के टीके नही लगाए गए है।
संवाद यामीन विकट