June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

सीवर की समस्याओं को लेकर महापौर नवीन जैन गंभीर

आगरा(डीवीएनए )। सीवर की समस्याओं को लेकर महापौर नवीन जैन गंभीर बने हुए है। बल्केश्वर क्षेत्र से लगातार आ रही सीवर लाइन चौक व सीवर ओवरफ्लो की शिकायत पर महापौर नवीन जैन वबाग कंपनी के अधिकारियों को साथ लेकर मौके पर पहुँचे।

महापौर नवीन जैन ने लोहिया नगर के साथ उससे जुड़े अन्य क्षेत्रों की सीवर समस्या को देखा और फिर शनिदेव मंदिर बलकेश्वर रोड पर चौक पड़ी सीवर लाइन की सफाई कार्य को खुद खड़े होकर करवाया। महापौर नवीन जैन द्वारा अपने सामने ही सीवर लाइन के सफाई कार्य करवाये जाने को लेकर वबाग कंपनी के अधिकारी और सफाई कर्मचारी भी सकते में नजर आए।

वबाग कंपनी ने चौक पड़ी सीवर लाइन की सफाई के लिए तुरंत सुपर सकर मशीन लगाई। महापौर नवीन जैन लगभग एक घंटे तक मौके पर रहे और सीवर सफाई कार्य हेतु वबाग कंपनी के अधिकारियों को दिशा निर्देश देते रहे। इस दौरान सुपर सकर मशीन से सीवर लाइन में पड़े बड़े बड़े पत्थरों को बाहर निकाला गया जिसके कारण सीवर लाइन चौक हो गयी थी।

शहर में विकास कार्य कराए जाने के साथ-साथ शहर वासियों की समस्याओं को लेकर महापौर नवीन जैन गंभीर बने हुए हैं। लोगों की आ रही शिकायतों पर कितना काम हो रहा है और उन शिकायतों की क्या स्थिति है यह जानने के लिए महापौर नवीन जैन लगातार औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। काफी समय से बलकेश्वर क्षेत्र से सीवर चौक व ओवरफ्लो की मिल रही शिकायत पर महापौर नवीन जैन वबाग कंपनी के अधिकारियों को लेकर मौके पर पहुंचे। क्षेत्र का दौरा किया और फिर उसके बाद शनिदेव मंदिर बलकेश्वर रोड पर चौक पड़ी सीवर लाइन की सफाई के निर्देश दिया। वबाग कंपनी ने सुपर सकर मशीन को लगाया और सीवर की सफाई शुरू हुई।

महापौर नवीन जैन लगभग 1 घंटे तक मौके पर ही खड़े रहे और सीवर सफाई के कार्य का निरीक्षण करते रहे साथ ही वबाग कंपनी के सफाई कर्मचारियों को दिशा निर्देश देते रहे।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि बलकेश्वर के लोहिया नगर व आसपास के क्षेत्र से सीवर चौक व ओवरफ्लो की शिकायतें मिल रही थी। जानकारी पर पता चला कि शनि देव मंदिर से साईं मंदिर तक सीवर लाइन चौक पढ़ी हुई है। सीवर की समस्या को देखते हुए खुद खड़े होकर सीवर लाइन की सफाई सुपर सकर मशीन से कराई है। सफाई कर्मचारियों ने जब सुपर सकर मशीन से सफाई शुरू की तो सीवर लाइन में से बड़े-बड़े पत्थर और काफी मात्रा में ईटें निकली। वही मशीन की प्रेशर से चौक हो रखी सीवर लाइन को भी धीरे धीरे खोला जा रहा है। इस पूरे कार्य में 2 से 3 दिन लगेंगे जिसके चौक पड़ी हुई सीवर लाइन खुल जाएगी और सीवर समस्या में कमी आएगी।
संवाद , दानिश उमरी