June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

DM आनन्द की पहल: नवाबी शान से लबरेज होगा नवाब टैंक

बांदा (डीवीएनए)। जिले ऐतिहासकप्राचीन नवाब टैंक अब नवाबी शान का परचम लहरायेगा। प्रकृति एंव पर्यावरण प्रेमी जिलाधिकारी की निगाह इस टैंक पर पड़ी और उनका हृदय इसकी प्राकृतिक सौंदर्यतामें चार-चाँद लगाने को मचल उठा। इसकी सीरत और सूरत जल्द ही बदलने की उन्होनें ठान ली है।
जिलाधिकारी ने इस ओर कदम बढ़ा दिए हैं। प्राकृतिक रूप से नैसर्गिक सौंदर्य प्रदान करने के लिए कई दिशा-निर्देश दिए। गेस्ट हाउस में बैठक कर कहा कि पर्यटन के नजरिए से इसका सौंदर्यीकरण कराया जाए।
बांदा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व डीएम आनंद कुमार सिंह ने नवाब टैंक का निरीक्षण किया। बाद में गेस्ट हाउस में बैठक की। कहा कि पाथ वे, चेन लिक फेंसिग, फ्लोटिग फाउंटेन के साथ ही पथ वे के दोनों तरफ पौधे लगाए जाएं। यहां आने वालों के बैठने के लिए बेंच का निर्माण किया जाए। साथ ही ग्रीन हट-शेड आदि की कार्ययोजना जल्द बनाई जाए। उन्होंने नवाब टैंक स्थित मंदिर की साफ-सफाई एवं साज सज्जा कराए जाने के भी निर्देश दिए। पालिका के अधिशासीअधिकारी को परिसर की प्रतिदिन सफाई कराने के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम व बीडीए सचिव सुधीर कुमार, प्रभागीय वनाधिकारी संजय अग्रवाल, पालिका ईओ बुद्धि प्रकाश, जिला उद्यान अधिकरी, अधिशाषी अभियंता केन कैनाल समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।डीएम की इस पहल पर मंत्र मुग्ध से दिखे।
संवाद विनोद मिश्रा