June 17, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

10 वर्षीय मासूम की अपहरण कर हत्या मामले में 3 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार

कासगंज (डीवीएनए)। मासूम बच्चे का अपहरण कर हत्या के मामले में वादी किशनवीर सिंह पुत्र बहोरी सिंह नि0 पिथनपुर थाना सिढपुरा जनपद कासगंज द्वारा थाना सिढपुरा पर अपने पुत्र लोकेश उम्र करीब 10 वर्ष के गायब होने के सम्बन्ध में तहरीर दी गई ।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि इस सूचना के आधार पर अपराध संख्या 15 21 धारा 364ए पंजीकृत कर घटना के सफल अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रकाश वर्मा के नेतृत्व में 3 पुलिस टीमें जिसमें सर्विलांस एस0ओ0जी0 एवं स्थानीय पुलिस की टीमें गठित की गई । इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक एस0टी0एफ0 आगरा के नेतृत्व में एस0टी0एफ0 आगरा द्वारा भी बच्चे की बरामदगी हेतु कासगंज पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्यवाही प्रारम्भ की गई । गठित टीमों द्वारा किये जा रहे निरन्तर प्रयासों एवं सर्विलांस से मिले साक्ष्यों के आधार पर 03 अभियुक्त 1. अजय कुमार पुत्र धारम सिंह नि0 पिथनपुर थाना सिढपुरा जनपद कासगंज, 2. अमर पाल पुत्र कप्तान सिंह नि0 मनगई थाना सिढपुरा जनपद कासगंज । 3. राजबहादुर पुत्र अभिलाख सिंह नि0 पिथनपुर थाना सिढपुरा जनपद कासगंज प्रकाश में आये, तथा बालक लोकेश का शव गांव के बाहर बाजरा की बुर्ज के अन्दर से बरामद किया गया । तत्पश्चात पुलिस द्वारा अभियुक्तों की पतारसी सुरागरसी एवं किये गये निरन्तर प्रयासों से आज दिनांक 21.01.2021 को प्रातः करीब 3.40 बजे मुखबिर की सूचना पर अमापुर सिढपुरा रोड पर अभियुक्त अजय कुमार उपरोक्त को गिरफ्तार करने के प्रयास में पुलिस मुठभेड के दौरान पैर में गोली लगने से घायल हुए था, जिसे नियमानुसार हिरासत में लेकर इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया है । मौके से 1 बाइक बिना नम्बर एवं एक तमन्चा 315 बोर 1 खोखा कारतूस एवं 2 जिन्दा कारतूस बरामद किये गये हैं ।
शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु किये गये निरन्तर प्रयासों के क्रम में पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 21.01.2021 को एटा रोड पर साक्षी महाराज के आश्रम के पास बने प्रतीक्षालय से एवं अभियुक्त राजबहादुर को गांव पिथनपुर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है ।
अभियुक्तगण द्वारा पूछने पर बताया गया कि बालक लोकेश के परिजनों का जमीनी विवाद पडोस के ही राजबहादुर पुत्र अभिलाख सिंह से चल रहा था, राजबहादुर द्वारा ही लोकेश की हत्या के लिये हम लोगों को (अजय एवं अमरपाल को) पैसों का लालच दिया गया था, अजय ने अमरपाल के साथ मिलकर लोकेश को मोबाईल में गाना सुनाने के बहाने खेतों पर ले जाकर रस्सी से गला दबाकर हत्या कर शव को बाजरा के बुर्ज में छिपा दिया गया था । घटना को छिपाने एवं पुलिस को गुमराह करने के उद्देश्य से फिरौती की मांग की गई थी, जबकि अभियुक्तगण द्वारा दिनांक 18.01.2021 को प्रातः ही हत्या कर दी गई थी तथा फिरौती हेतु फोन दूसरे दिन किया गया था । कोई अपहरण की घटना नहीं थी, पड़ोसी ने ही बच्चे की हत्या कराई और गुमराह करने हेतु अपहरण का नाटक रचा गया था । गिरफ्तारशुदा अभियुक्तों के विरूद्ध नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है ।
गिरफ्तार अभियुक्तगण का विवरण

  1. अजय कुमार पुत्र धारम सिंह नि0 पिथनपुर थाना सिढपुरा जनपद कासगंज
    2.अमर पाल पुत्र कप्तान सिंह नि0 मनगई थाना सिढपुरा जनपद कासगंज
  2. राजबहादुर पुत्र अभिलाख सिंह नि0 पिथनपुर थाना सिढपुरा जनपद कासगंज
    बरामदगी
    1 बाईक बिना नम्बर
    1 अवैध तमन्चा 315 बोर
    1 खोखा कारतूस एवं 2 जिन्दा कारतूस
    संवाद नूरूल इसलाम