January 25, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

आरके सिन्हा ने किया जदयू प्रमुख के बयान का समर्थन, कहा- पिछली सरकारों को देखें

नई दिल्ली डीवीएनए। भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व राज्य सभा सांसद आर.के. सिन्हा ने जदयू प्रमुख के बयान का समर्थन किया है।

जारी बयान में उन्होंने कहा कि मैं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के इस बयान से पूर्णतः सहमत हूँ कि किसी भी विरोधी दल के नेता द्वारा वर्तमान निर्वाचित सरकार पर किसी प्रकार के अनर्गल आरोप लगाने के पूर्व यह देख लेना चाहिए कि पिछली सरकारों ने क्या किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘नेशनल क्राइम रेकार्ड ब्यूरो’’ जो भारत सरकार की प्रतिष्ठित संस्था है, वह प्रति वर्ष ‘‘क्राइम इन इंडिया’’ नाम की एक पुस्तक प्रकाशित करती है, जिसमें कि देशभर में हुए अपराधों के सारे आंकड़े दिये जाते हैं। ये सारे आंकड़े वे अपने मन से पुस्तक में नहीं छाप देते हैं, बल्कि राज्य सरकारों द्वारा ‘‘स्टेट क्राइम रेकार्ड ब्यूरों’’ के आंकड़ों के आधार पर ही होते हैं जो कि तत्कालीन राज्य सरकारें ही तैयार करवाती है।

उसको यदि आप देख लेंगे तो यह प्रामाणिक रूप से पता चल जायेगा कि अभी की सरकार में अपराध का आंकड़ा क्या है और पीछे के सरकारों में क्या था ? जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग इस तरह की गैर समझदारी की बात करें तो यह समझ से परे है।