June 17, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

अनोखी मिसाल: सरिता द्विवेदी ने विकास की बहाई सरिता, रचा इतिहास

बांदा (डीवीएनए)। जिला पंचायत अध्यक्ष की एक अनोखी जगमगाती मिसाल सरिता द्विवेदी ने अपने कार्य काल में क्षेत्र के विकास का अनूठा इतिहास लिख दिया जो अभी तक किसी महिला जिलाध्यक्ष के रूप में स्वर्णिम अध्याय ही कहा जायेगा। सरिता ने विकास की सरिता प्रवाहित कर दी। दो वर्ष कुछ महीनों तक जिलापंचायत अध्यक्ष के रूप में रही। उनका 14 जनवरी को कार्यकाल समाप्त हुआ।
इनके कार्यकाल के दौरान जिला पंचायत के तीसो वार्डों में गांव गांव सड़कों का जाल सा बिछ गया ,नलकूप से लेकर जलकूप तक का नवीनीकरण,मंदिरों और पुरातन संस्कृति की धरोहरों का सौंदर्यीकरण, अधिकतम ग्रामों पंचायतों में बारात घर,सामुदायिक शौचालय, शवदाहगृह आदि अनेकों प्रकार के जीवनोपयोगी व्यवस्थाओं को पूर्ण करने का कार्य किया गया है !
विगतलगभग तीन वर्षों में बाँदा नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न वार्डों में विकास सम्बंधित सभी कार्य एक मत और एक समाधान पर किये गए ! सबका साथ सबका विकास की भाजपा नीति को धरातल पर चरितार्थ कर दिखाया।
अब मार्च-अप्रैल के बीच पुनः पंचायत चुनाव होने जा रहें हैं। हालत यह है की वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी पुनः एक स्वर से इस उम्मीद के साथ है कि एक बार फिर से जिलापंचायत अध्यक्ष के रूप में सरिता द्विवेदी पद भार ग्रहण करे, ताकि विकास की अनोखी मिसाल प्रज्वलित होती रहे।
संवाद विनोद मिश्रा