January 21, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

लेखपाल संघ आग बबूला: उठाई मांग, दिया ज्ञापन

बांदा (डीवीएनए) : किसान सम्मान निधि का लेखपालों को सम्मान मेहनताना नहीं मिला। इससे वह आग बबूला हैं। लेखपाल संघ ने इसी संदर्भ सहित छह सूत्रीय मांगों के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

लेखपालों ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के कार्य का उन्हें भुगतान नहीं किया गया। शीघ्र इसकी धनराशि खातों में भेजी जाए। कहा कि घरौनी के सर्वे का कार्य टीम बनाकर कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन जिले की किसी भी तहसील में ग्राम स्तरीय सर्वे टीम नहीं बनाई गई। लेखपालों से घरौनी के सर्वे व फीडिग का कार्य लिया जा रहा है। वर्ष 2020 में लेखपालों को आपदा प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया गया था लेकिन इसका पैसा नहीं भेजा गया।

इसी तरह पीएम किसान सम्मान निधि योजना के कार्य में शासन द्वारा 18 रुपये प्रति फार्म खातों में भेजने के निर्देश दिए गए थे लेकिन धनराशि नहीं भेजी गई। इसे भी अविलंब दिलाया जाए। संघ के बबेरू तहसील अध्यक्ष रामकिशोर कुशवाहा पर विभागीय कार्रवाई पर कार्रवाई समाप्त हो। लेखपाल हरिओम, शिवनरेश मिश्रा, राकेश अग्निहोत्री की लंबित चिकित्सा प्रतिपूर्ति फाइलों का भुगतान कराने की मांग की । इस दौरान जिला मंत्री राकेश बुंदेला आदि शामिल रहे।
संवाद , विनोद मिश्रा