June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

सड़क पर हादसे का सबब बनने वाले वाहनों के खिलाफ चलाया जाएगा ऑपरेशन फूफा जी

मथुरा (डीवीएनए)। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति पिछले 9 वर्षों से मथुरा में सड़क हादसों को लेकर लोगों को जागरूक कर रही है, अब 10 में वर्ष में प्रवेश करने पर लोगों को जागरूक करने के साथ दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन फूफा जी चलाया जा रहा है,इसके अंतर्गत जो वाहन चालक यातायात नियमों के विरुद्ध सड़क पर चलेंगे उनको यातायात पुलिस मथुरा वा परिवहन विभाग मथुरा के सहयोग से दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने बताया है कि हमारी समिति ऑपरेशन फूफा जी के अंतर्गत कल 17/01/2021 कृष्णा नगर बिजली घर के सामने सौंख रोड तिराया मथुरा पर दुर्घटनाओं का सबब बनने वाले वाहन चालकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के साथ रिफ्लेक्टर लगाओ दुर्घटना बचाओ अभियान का शुभारंभ किया जाएगा।
इस अभियान के अंतर्गत नंबर प्लेट, रिफ्लेक्टर, वाहन के पीछे की लाल लाइट की विशेष रूप से चेकिंग की जाएगी स ऐसे वाहन जिनमें पीछे की लाइट नहीं होती है नंबर प्लेट नहीं होती हैं कोहरे में रिफ्लेक्टर ना होना स ठंड में धुंध के कारण सड़क पर नहीं दिखते हैं और सड़क दुर्घटनाओं में ऐसे वाहन सबसे अधिक दुर्घटनाओं का सबब बनते हैं।