January 25, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

‘एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्री राम जय श्रीराम’ घर घर भगवा छाएगा

आगरा (डीवीएनए)। ‘एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्री राम जय श्रीराम’ घर घर भगवा छाएगा, राम राज्य फिर आएगा के नारों से एक बार फिर कमलानगर क्षेत्र गुंजायमान हो उठा। अवसर था श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ‘निधि समर्पण अभियान’ का। अयोध्या राम जन्म भूमि पर श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर जहाँ रामभक्त उत्साह से लबरेज थे तो आम जनमानस में भी उत्साह कम नजर नहीं आया। राम मंदिर के निर्माण को लेकर लोगों ने दिल खोलकर सुविधा अनुसार निधि सपर्पित की।

शुक्रवार को महापौर नवीन जैन ने श्रीराम चौक कमलानगर पर श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण हेतु “निधि समर्पण अभियान” का शुभारंभ किया। राम मंदिर निर्माण में योगदान हेतु सबसे पहले राम मंदिर के पुजारी पंडित प्रमोद सारस्वत आगे आये। उन्होंने महापौर नवीन जैन से निधि समर्पण की सबसे पहली रसीद बनवाई जिसके बाद रामभक्तों की टोली ने पूरे कमलानगर व अन्य क्षेत्रों में श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण हेतु निधि समर्पण अभियान चलाया और निधि का संग्रह किया। 15 जनवरी से शुरू हुआ यह अभियान ब्रज प्रान्त में 23 जनवरी तक चलाया जाएगा। आरएसएस, वीएचपी, भाजपा व वैचारिक संगठन के लोग घर घर दस्तक देंगे और इस अभियान से हर परिवार को जोड़ेंगे।

इस अवसर पर महापौर नवीन जैन ने कहा कि सैकड़ों वर्षों से हम जिस राम राज्य की परिकल्पना करते थे उसकी शुरूआत अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के साथ होने जा रही है। राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा पार्टी के साथ विभिन्न हिन्दू संगठन और लाखों कार्यकर्ताओं ने प्रयास किया है और कई रामभक्तों ने अपना बलिदान दिया है। विपक्षियों ने हमारी आवाज को दबाने का प्रयास किया और राम मंदिर को विवादित बनाये रखा लेकिन जब केन्द्र व प्रदेश में भाजपा की बहुमत की सरकार आयी तो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रयास से न केवल अयोध्या विवाद सुलझा बल्कि करोंड़ों हिन्दु के आस्था का प्रतीक श्री राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हुआ। लंबे समय तक चले इस संघर्ष में अभी तक हमने तन-मन से सहयोग दिया लेकिन अब करोड़ों हिन्दु की आस्था के प्रतीक इस ऐतिहासिक और भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन का सहयोग भी चाहिए इसलिए मैं आप सभी से अपील करता हूं कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है उसमें अपना कुछ न कुछ आर्थिक सहयोग भी अवश्य दें जिससे भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो। इस कार्य से सभी में यह भावना जागेगी कि हमने भी इस मंदिर निर्माण में सहयोग दिया है।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि श्रीराम जन्म भूमि मंदिर “निधि समर्पण अभियान” ब्रजप्रान्त में 15 जनवरी से 23 जनवरी तक चलाया जाएगा जिसका शुभारंभ आज श्रीराम चौक श्री राम मंदिर कमलानगर से किया गया है। श्रीराम चौक का भी अपने आप में इतिहास है। सन 1992 में श्री राम जन्म मंदिर आंदोलन के दौरान ही इस स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करवाया गया था और चौक का नाम श्री राम चौक रखा गया।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि आज श्रीराम मंदिर के पुजारी पंडित प्रमोद सारस्वत ने सबसे पहले निधि समपर्ण की रसीद बनबाई और उसके बाद एक एक कर लोग स्वयं ही अयोध्या राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए अपना सहयोग देने के लिए आगे आये।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। राम मंदिर लोगों की आस्था का भी केंद्र है और उनकी जनभावनाएं भी जुड़ी हुई है। इस मंदिर निर्माण में हर व्यक्ति अपना सहयोग दे इसलिए संपूर्ण भारतवर्ष में निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है।

इस दौरान महानगर निधि संग्रह प्रमुख राकेश त्यागी, भाजपा उपाध्यक्ष संजय चौहान, नीरज वर्मा, विदित बंसल, राजेश गुप्ता,शंकरलाल, शिव शंकर गुप्ता, प्रांत मीडिया प्रभारी प्रमेंद्र जैन आदि मौजूद रहे।
संवाद:- दानिश उमरी