June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

स्वच्छ भारत मिशन बना अस्वच्छ: विधायक प्रकाश नाराज, ADO को मिली प्रतिकूल प्रविष्ट

बांदा। (डीवीएनए)जिले में स्वच्छ भारत मिशन काफी हद तक अस्वच्छता की पेगें मार रहा है। योजना रेत के महल की तरह ढ़ेर है। इन हालातों को देख सदर विधायक प्रकाश दिवेदी ऩे सबंधित विभाग पर अपना शिकंजा कसा। इस योजना में वीडियो कांफ्रेसिंग को कथित तौर पर नजर अंदाज करनें वाले जिला पंचायत राज अधिकारी की नींद टूटी।
औऱ उन्होनें बिसंडा ब्लाक में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-2 के अंतर्गत लाभार्थियों की आन लाइन फीडिग की प्रगति शून्य होने पर प्रभारी सहायक विकास अधिकारी एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर दी।एक सप्ताह के अंदर लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।फेज-2 के अंतर्गत लाभार्थियों की आनलाइन फीडिग कराई जा रही है। 
चार दिनों में बिसंडा ब्लाक स्तर पर सबसे कम प्रगति अर्जित की गई है। जिला पंचायतराज अधिकारी सर्वेश कुमार पांडेय ने बताया कि समीक्षा बैठकों एवं वीडीओ कांफ्रेसिग के माध्यम से प्रगति बढ़ाने के लिए लगातार  निर्देश दिए गए। पर काम चोरों की लापरवाही एवं उदासीनता बनी रही।

 एक दिन पूर्व वीडीओ कांफ्रेसिग के दौरान प्रगति खराब होने पर नाराजगी व्यक्त की गई ।सदर विधायक प्रकाश दिवेदी भी  पूरा करनें के लिये भड़के। एक सप्ताह के अंदर लक्ष्य पूर्ण करने को कहा । डीपीआरओ ने बताया कि खराब प्रगति पर प्रभारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत अरुण कुमार कुशवाहा को मध्यावधि प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। साथ ही एक सप्ताह में लक्ष्य पूर्ण करना होगा।

संवाद:- विनोद मिश्रा