June 20, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

द मेहता पाठशाला एण्ड लाइब्रेरी एण्डोमेण्ट के लिये एक लाख सहायता देने की घोषणा

कासगंज। (डीवीएनए)जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट कक्ष में आयोजित बैठक में द मेहता पाठशाला एण्ड लाइब्रेरी एण्डोमेण्ट ट्रस्ट सोरों का संज्ञान लिया तथा लाइब्रेरी संचालन के लिये एक लाख रू0 की सहायता देने की घोषणा की। साथ ही अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सोरों से भी लाइब्रेरी संचालन हेतु एक लाख रू0 सहायता देने का अनुरोध किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि सोरों की मेहता लाइब्रेरी में सभी प्रकार की ज्ञानवर्धक, धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, वैज्ञानिक आदि आवश्यक विषयों पर आधारित पुस्तकों का संग्रह रखा जाये। लाइब्रेरी को शाम 4 बजे से 7 बजे तक संचालित किया जाये। 
ट्रस्ट के अध्यक्ष जिलाधिकारी हैं। पुलिस अधीक्षक सदस्य हैं। यदि कोई व्यक्ति इस पुनीत कार्य में अपना सहयोग करना चाहें तो कर सकते हैं। इन्हें भी सदस्य के रूप में नामित किया जायेगा। 
बैठक में बताया गया कि ट्रस्ट के द्वारा आदर्श मेहता संस्कृत माध्यमिक विद्यालय सोरों में कक्षा 6 से 12 तक की कक्षाओं में 120 बच्चे पंजीकृत हैं तथा 03 शिक्षक हैं। नगर पालिका सोरों द्वारा इसके लिये 20 हजार रू0 मासिक अनुदान दिया जाता है। जिसमें से पांच-पांच हजार रू0 शिक्षकों को तथा 05 हजार रू0 मासिक से यहां रखरखाव का कार्य किया जाता है।
बताया गया कि जिले में संस्कृत बोर्ड से सम्बन्धित 08 विद्यालय है। जिलाधिकारी ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा संचालित आदर्श मेहता संस्कृत महाविद्यालय को पुनः संचालित करने के लिये आवश्यक कार्यवाही की जाये। यदि कोई अड़चन आये तो अवगत कराये।
  बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर, अध्यक्ष नगर पालिका सोरों मुन्नी देवी, ईओ संतराम सरोज एवं विद्यालय से सम्बन्धित स्टाफ आदि उपस्थित रहे।
 संवाद:- नूरुल इस्लाम