June 14, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

महापौर ने सिकंदरा का दौरा कर जानी लोगों की समस्या

आगरा। (डीवीएनए) महापौर नवीन जैन ने बुधवार को सिकंदरा क्षेत्र में दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कॉलोनियों और क्षेत्रों में व्याप्त जन समस्याओं को देखा और उसका समाधान करने का प्रयास किया। इस दौरान उनके साथ नगर निगम के अधिकारी, भाजपा कैलाश मंडल के पदाधिकारी और भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को महापौर के समक्ष रखा।
सबसे पहले बजरंग नगर नीरव निकुंज में पहुंचे जहां उन्होंने कई वर्षों से व्याप्त जलभराव की समस्या को देखा। यहां के निवासियों ने महापौर को बताया कि यहां जलभराव की गंभीर समस्या है।निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है जिसके चलते कई दिनों से जलभराव होने पर जगह जगह तालाब बन गए हैं। महापौर ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को अगले 2 से 3 दिनों में जलभराव की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।
इसके बाद महापौर नवीन जैन सिकंदरा चौराहा के पास जादौन मार्केट और बघेल मार्केट के हालात देखने पहुंचे। यहां क्षेत्रीय लोगों ने उन्हें अवगत कराया कि मार्केट के पीछे बनी लक्ष्मी नगर कॉलोनी का पूरा गंदा पानी यहां बाजार में आकर इकट्ठा हो जाता है। यहां से आगे नाला अन्य नालों में कनेक्ट ना होने के कारण जलभराव की समस्या बनी हुई है। इतना ही नहीं यहां नाले के ऊपर बनी पुलिया पर भी अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कर रखा है।
महापौर नवीन जैन ने जब निगम अधिकारियों के साथ इस पूरी समस्या को गंभीरता से देखा तो उन्होंने पाया कि लक्ष्मी नगर से आ रहे नाले को सिकंदरा हाइवे की तरफ जा रहे नाले से कनेक्ट करना था जो कि नहीं हुआ। यह देख महापौर एनएचएआई विभाग पर नाराज हुए। उनका कहना था कि NHAI की अनदेखी के चलते सिकंदरा चौराहा के आसपास क्षेत्र के साथ कई कॉलोनियों में जलभराव की गंभीर समस्या बनी हुई है। जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है। मौके पर ही महापौर नवीन जैन ने एडीएम सिटी और एनएचएआई के अधिकारियों से फोन पर वार्ता की, अतिक्रमण और जलभराव की समस्या को देखकर स्थायी समाधान करने के लिए कहा।
वहीं दूसरी ओर महापौर ने निगम अधिकारियों को भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जलभराव की समस्या के समाधान का आश्वासन देते हुए महापौर ने क्षेत्रीय लोगों से साफ कहा कि इस समस्या को जिला प्रशासन और एनएचएआई अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। इसके बावजूद अगर एनएचएआई विभाग अपना काम नहीं करता है तो हम अपने स्तर पर ही इसका समाधान करेंगे। इतना ही नहीं महापौर ने स्वयं मौके पर खड़े होकर मशीन बुलवाकर नाले की तली झाड़ सफाई कराई।
आज बुधवार को किए निरीक्षण को लेकर महापौर नवीन जैन ने बताया कि सिकंदरा चौराहा और बजरंग नगर, नीरव कुंज के निवासियों ने उन्हें जलभराव की गंभीर समस्या से अवगत कराया था। इसका समाधान करने के लिए आज उन्होंने कई क्षेत्रों में दौरा किया और समस्याओं के समाधान के लिए निगम अधिकारियों को निर्देश दिए। सिकंदरा चौराहा के पास बने बाजार में जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए यहां नाला कनेक्टिविटी की जरूरत थी, जिसके लिए उन्होंने NHAI अधिकारियों को इस समस्या को देखने व समाधान हेतु पाइप लाइन डालने के निर्देश दिए हैं जिससे सभी नालों को आपस में कनेक्ट किया जा सके और जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान हो सके।
इस मौके पर मुख्य अभियंता निर्माण बी एल गुप्ता, अधिशासी अभियंता आरके सिंह, सहायक अभियंता एमके जैन, अवर अभियंता विजय गोयल, भाजपा कैलाश मंडल अध्यक्ष राम कुमार जादौन, मंडल उपाध्यक्ष सोनू बघेल, क्षेत्रीय पार्षद वीनू सिकरवार, अजय चौधरी, राजेश चौधरी, दीवान सिंह चंदेल, कल्पना धाकरे, वीके तिवारी आदि मौजूद रहे।

संवाद:- दानिश उमरी