June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

वॉल्वो बस से रोडवेज मैनेजर का नोटों से भरा सूट केस चोरी, मचा तहलका

बाराबंकी। (डीवीएनए) अयोध्या- लखनऊ नेशनल हाईवे पर जलालपूर गांव के पास ढाबे पर बिहार से दिल्ली जा रही अनुबन्धित वॉल्वो बस के रुकने के बाद लघुशंका के लिए उतरे परिवहन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक का रुपयों से भरा सूटकेस एव सरकारी कागजात चोरी हो गये। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सदर, सीओ रामसनेहीघाट, थाना सफदरगंज पुलिस सहित सर्विलांस एव स्वाट टीम मौके पर पहुँच कर सीसीटीवी फुटेज के जरिये जाँच में जुट गयी है। 

पुलिस ने सवारियों से पूछताछ की और नाम-पता नोट कर जाने दिया तथा क्षेत्रीय प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार परिवहन निगम की अनुबन्धित वॉल्वो बस नम्बर बीआर 01 पीजे 8484 सोमवार की शाम 5 बजे यात्रियों को लेकर बिहार से दिल्ली के लिए निकली थी मंगलवार की भोर सवा आठ बजे वॉल्वो बस सफदरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत जलालपूर गांव के निकट अर्पित न्यू नमस्कार रेस्टोरेंट एव फैमिली ढाबे पर चाय- पानी के लिए रुकी। 

बस में सवार सभी यात्री ढाबे पर उतरकर चाय पीने में लगे बस में सवार बिहार सरकार के परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन सांडिल्य पुत्र दिनेश प्रसाद सिंह भी बस में अपना पैसे से भरा सूटकेस रखकर उतर आये इसी बीच बस में चढ़ा एक अज्ञात युवक क्षेत्रीय प्रबंधक का रुपयों से भरा सूटकेस लेकर चपत हो गया।
 

लघुशंका से वापस आकर देखा तो सूटकेस न पाकर उनके होश उड़ गए सूटकेस में विभाग का 1 लाख 29 हजार रुपया सहित सरकारी कागजात रखे थे। घटना के बाद ढाबे पर अफरातफरी मच गयी और ढाबा संचालक प्रवेश यादव निवासी प्रतापगंज नेथाना सफदरगंज में सूचना दी। घटना की सूचना पाते ही सीओ सदर राममूरत सोनकर, सीओ रामसनेहीघाट पंकज कुमार सिंह, थानाध्यक्ष सफदरगंज श्रवण कुमार सिंह, सर्विलांस प्रभारी अक्षय मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए।

संवाद:- अज़हर उमरी