January 25, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरी तरह एक्टिव मूड में स्वास्थ्य विभाग

काशीपुर डीवीएनए। कोरोना वैक्सीन के आते ही स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क दिखाई दे रहा हैं। जिसके चलते बाजपुर के सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन को लगाने के दूसरे चरण के लिए ड्राई रन का आयोजन किया गया।

इस दौरान दर्जनों लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर अभ्यास किया गया। बता दे कि केंद्र और प्रदेश सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह सतर्क दिखाई दे रहा है।

जिसके चलते भारत मे कोरोना वैक्सीन के आने के बाद कोरोना वैक्सीन को लगाने का अभ्यास शुरू कर दिया गया है। इस दौरान बाजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन को लगाने के दूसरे चरण में ड्राई रन का आयोजन किया गया।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग केअधिकारियों और चिकित्सको की टीम ने सतर्कता बरतते हुए दर्जनों लोगों की जांच के उपरांत कोरोना वैक्सीन लगाकर अभ्यास किया। इस दौरान सीएमएस डॉ पंकज माथुर ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लगाने के पहले चरण में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को लिया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वैक्सीन को लगवाने से पूर्व रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा किया जाना बेहद जरूरी है। साथ ही उन्होंने बताया कि सारी सतर्कता और जांच के बाद कोरोना वैक्सीन को लगाने के लिए तैयार किया गया है।
संवाद अज़हर मलिक