January 21, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

नारी का विकास, समाज को सम्पूर्ण विकास की ओर ले जाता है: लक्ष्य

बाराबंकी (डीवीएनए)। लक्ष्य की बाराबंकी टीम ने बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन जिला बाराबंकी के गांव पारा में किया जिसमें ठण्ड के बावजूद महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
नारी समाज की एक अहम कड़ी है अगर वह कड़ी कमजोर है तो समाज कैसे मजबूत हो सकता है इसलिए महिलाओं को हर क्षेत्र में समान अवसर मिलने चाहिए ताकि देश की नारी मजबूत हो सके और देश के विकास में एक अहम भूमिका निभा सके, महिलाओं के साथ भेदभाव दूषित मानशिकता को दर्शाता है, एक सभ्य समाज में भेद भाव जैसा शब्द नहीं होना चाहिए, नारी का विकास ही सम्पूर्ण समाज को विकास की ओर ले जाता है यह बात लक्ष्य की महिला कमांडरों ने अपने सम्बोधन में कही।
उन्होंने कहा कि हमें बेटे-बेटियों में भेद नहीं करना चाहिए और दोनों को ही समान अवसर देने चाहिए और बेटियों को भी ऊँची से ऊँची शिक्षा देनी चाहिए द्य उन्होंने बहुजन समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि चाहे एक रोटी कम खाओ लेकिन अपनी बेटिओं को अवश्य पढ़ाओ और जिस समाज की बेटियां शिक्षित होती है वो उस समाज के विकास में अहम भूमिका निभाती है।
इस कैडर कैम्प में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, विजय लक्ष्मी गौतम, नीलम चैधरी, देवकी बौद्ध, लक्ष्य युथ कमांडर कुलदीप बौद्ध, विजय कुमार व एम एल आर्या ने हिस्सा लिया।
कैडर कैंप के आयोजन में गेंदाराम, जयकरन, भोला, रवि व प्रकाश ने अहम भूमिका निभाई।