June 14, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

रचना ने कोरोना काल में 193 परिवारों को पहुंचाई मदद

कासगंज। (डीवीएनए)कोविड-19 के चलते घोषित किए गए लॉकडाउन के दौरान मुसीबत में फंसे लोगों तक मदद पहुंचाने को कई सरकारी व गैर सरकारी संगठन आगे आए। इस पुनीत कार्य में प्रेमवती रेवतीरामपाल ह्यूमन वेलफेयर सोसायटी भी शामिल रही जिसने लॉकडाउन के दौरान बहुत से परिवारों को दैनिक आवश्यकतानुसार सहायता उपलब्ध कराई।

सोसायटी की सचिव रचना ने बताया कि सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान लोगों के कामकाज प्रभावित हुए, ऐसे में बहुत से परिवारों की आजीविका बंद हो गई थी । ऐसे परिवारों को चिन्हित कर उनकी मदद के लिए उनकी सोसायटी ने कदम बढाया । उस दौरान हमारी संस्था के द्वारा 193 परिवारों तक खाने पीने के सामान पहुंचाए गए व आर्थिक मदद भी की गई।

इसके साथ ही उनको आश्वासन दिया गया कि परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, इस मुश्किल घडी में हम उनके साथ हैं । रचना ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान कई परिवारों की मदद की गई। उन्हें खाने पीने एवं आर्थिक मदद के साथ साथ कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क सैनीटाइज़र भी उपलब्ध कराए गए।

उन्होंने बताया कि इस दौरान उनकी संस्था ने लोगों को लगातार कोविड-19 से बचाव के लिए जागरुक भी किया। लोगों को लगातार मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया। उनसे दो गज की दूरी का पालन करने और हाथों को साफ रखने के लिए भी लगातार जागरुक किया।
संवाद:- नूरुल इस्लाम