June 20, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

कैम्प लगाकर 55 किसानों के क्रेडिट कार्ड बनाये

मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा (डीवीएनए)। जिला सहकारी बैंक सुरजन नगर क्षेत्र के ग्राम दुल्लापुर पट्टी जाट में कैंप लगाकर किसान सेवा सहकारी समिति सुरजन नगर की सहायता से 55 किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड बनवाए गए।
शनिवार को तहसील क्षेत्र के ग्राम दुल्लापुर पट्टी जाट में जिला सहकारी बैंक सुरजन नगर किसान सेवा सहकारी समिति सुरजन नगर ने कैंप लगाया। कैंप का शुभारंभ जिला सहकारी बैंक मुरादाबाद के उप महाप्रबंधक संजय कुमार सिंह ने किया कैंप का संचालन जिला सहकारी बैंक सुरजन नगर के प्रबंधक ओम चंद्र शुक्ला ने किया कैंप में उप महाप्रबंधक संजय कुमार ने किसानों को बताया की अब तक किसान सहकारी समिति गेहूं की फसल पर ऋण देती थी अब सहकारी समिति धान की फसल पर भी ऋण उपलब्ध कराएगी इससे किसानों को मिलने वाली ऋण की मात्रा में वृद्धि होगी अब किसानों को बिजली के बिल भी सहकारी समिति में जमा कराए जाएंगे। सुरजन नगर बैंक प्रबंधक ओम चन्द्र शुक्ला ने बताया समय से जमा करने वाले किसानों को मात्र 3 परसेंट पर ऋण दिया जाता है अतः किसान समय से ऋण जमा कर लाभ उठाए। कैंप में आए 55 किसानों के संबंधित कागजात पूरे कर किसान क्रेडिट कार्ड उप महाप्रबंधक से वितरित कराएं इस अवसर पर उप महाप्रबंधक ने किसानों की समिति और बैंक संबंधित समस्याओं का समाधान किया ।
इस अवसर पर सचिव रोहताश सिंह, सूर्यभान सिंह, रामेश्वर यादव, बलराम सिंह, दुष्यंत कुमा, कांता प्रसाद, सुनील कुमार, पूरन सिंह, जबर सिंह सत्येंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।