June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

मॉक ड्रिल के जरिए किया गया कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

रुड़की डीवीएनए। कोरोना वैक्सीन का मॉकड्रील देशभर को कोविड-19 वायरस मुक्त बनाए जाने के लिए वैज्ञानिकों की खोज अब अंतिम चरण में है। जल्द ही कोरोना वैक्सीन देश के नागरिकों को मिल सकती है।

जिसके लिए स्थानीय प्रशासन ने ट्रायल के रूप में तैयारी शुरू कर दी है। आज रुड़की के सिविल अस्पताल में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर मॉकड्रील के जरिये ट्रॉयल किया गया। इस दौरान रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और अस्पताल के सीएमएस मौजूद रहे।

आपको बता दे कि जल्द ही कोरोना वैक्सीन के टीको का प्रशिक्षण शुरू होगा जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन ने भी अब कमर कसनी शुरू कर दी है। कोरोना वैक्सीन को लेकर रुड़की अस्पताल में सीएमएस के नेतृत्व में मॉकड्रील के माध्यम से ट्रायल किया गया। जिसमें फार्मासिस्ट, एएनएम, स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे। ट्रॉयल को रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल की देख रेख में सम्पन्न कराया गया।

इस दौरान रुड़की ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि आने वाले समय में कोरोना वैक्सीन पहले राउंड में लोगों को उपलब्ध कराने की तैयारी को लेकर अस्पताल में ट्रायल किया गया है। ताकि इस दौरान होने वाली कमियों को दूर किया जा सके। उन्होंने बताया कोविड नियमो के साथ ये ट्रायल सफल रहा है। वही अस्पताल के सीएमएस डॉ संजय कंसल ने बताया कोरोना वैक्सीन को लेकर मॉकड्रील के जरिये ट्रायल किया गया, और व्यवस्था जांची गई। ताकि आने वाले समय में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने बताया मॉकड्रील रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की देखरेख में सम्पन्न हुआ।
संवाद नसीम अहमद