June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

नगर पालिका का गरजा जेसीबी, शहर में लगे हटाये होर्डिंग

बांदा। (डीवीएनए)नगर पालिका का जेसीबी आज सड़कों पर गरजा। पालिका ने अभियान चलाते हुए शहर की सड़कों पर लगे खंभों से होर्डिंग उतरवाने का काम शुरू कर दिया है। बांदा शहर की सड़कों पर प्रकाश व्यवस्था के लिए लगवाए गए खंभे लोगों के प्रचार का साधन बन गए हैं। हर सड़क पर लगे खंभो पर इस तरह होर्डिंग लगे हैं कि विद्युत व्यवस्था में खराबी आ जाने पर उसे ठीक करना भी मुश्किल हो जाता है। 
शुक्रवार को नगर पालिका के जेई व कोतवाली निरीक्षक के अगुवाई में जेसीबी की मदद से 50 से अधिक होर्डिंग उतारने का कार्य किया गया। शहर के सिविल लाइस स्थित महाराणा प्रताप चौराहे पर दोपहर में पालिका के कर्मी पुलिस बल के साथ अवैध रुप से काबिज बिजली के खंभों व सड़कों के किनारे लगे होर्डिंगों को उतरवाने की कार्रवाई की गई। 
जिला प्रशासन व नगर पालिका ने शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए कमर कस ली है। शहर के प्रमुख स्थान इस वक्त अतिक्रमण के गिरफ्त में आ चुके है। जिसके चलते शहर के आमजन को प्रतिदिन जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। पालिका की ओर से माइक के द्वरा घोषणा कराकर लोगों को जागरूक करते हुए सार्वजिनक स्थलों से अतिक्रमण हटा लेने की अपील कर रही है। 
जो भी व्यक्ति तय सीमा के तहत अतिक्रमण नहीं हटाता है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वही नगर पालिका के अधिशाषी अभियंता बुद्धि प्रकाश ने बताया की जल्द ही शहर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एसडीएम की अगुवाई में अभियान चलाकर लोगों के द्वारा किए गए अतिक्रमण मुक्त कराया।

संवाद:- विनोद मिश्रा