June 18, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

महापौर नवीन जैन ने सुल्तानगंज पुलिया व चौराहे का किया निरीक्षण

आगरा (डीवीएनए )। महापौर नवीन जैन ने सुल्तानगंज पुलिया व चौराहे का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान महापौर नवीन जैन ने व्यापारियों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को देखा और फिर इसके बाद सुल्तानगंज बाजार कमेटी और रश्मि पैलेस कॉम्प्लेक्स के व्यापारियों के साथ रश्मि कॉम्प्लेक्स मार्केट में बैठक की। इस बैठक के दौरान व्यापारियों ने महापौर नवीन जैन को शौचालय, सीवर, प्रकाश व मार्केट के पास खुली टिंचर जिंजर की दुकान के कारण हो रही समस्याओं को सामने रखा। महापौर नवीन जैन ने व्यापारियों को समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

शुक्रवार को महापौर नवीन जैन ने सुल्तानगंज पुलिया चौराहे पर पहुँचे। महापौर नवीन जैन ने बी ब्लॉक सेंट्रल बैंक रोड पर पेयजल पाइप लाइन के चल रहे कार्य को देखा, साथ जी रश्मि पैलेस मार्केट के सामने नाले की हुई तलीझाड़ सफाई का भी निरीक्षण किया। महापौर नवीन जैन को निरीक्षण करता देख व्यापारी भी एकत्रित हो गए और अपनी समस्याओं को उनके सामने रखने लगे। निरीक्षण के बाद महापौर नवीन जैन ने सुल्तानगंज बाजार कमेटी और रश्मि पैलेस मार्केट के व्यापारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान व्यापारियों ने महापौर नवीन जैन के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा।

व्यापारियों का कहना था कि बाजार में शौचालय नहीं है जिससे व्यापारियों के साथ ग्राहक व आम व्यक्ति को दिक्कते होती है। रश्मि पैलेस के पास लाइट न होने से अंधेरा बना रहता है तो वहीं सीवर लाइन भी चौक पड़ी रहती है। इतना ही नहीं व्यापारियों ने पास में ही टिंचर जिंजर की दुकान होने से ग्राहकों को परेशानी होने व कई आपराधिक घटनाओं के हो जाने की भी जानकारी दी।

महापौर नवीन जैन ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि मार्केट के सामने अंधेरा न रहे इसके लिए जल्द ही स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। सीवर की समस्या भी उनकी प्राथमिकता में है तो वहीं मार्केट के सामने हाल ही तलीझाड़ सफाई कराई है। महापौर ने कहा कि नाले की सफाई अब केवल बरसात के मौसम आने पर ही नहीं होती अब इसे रेगुलर प्रोसेस में हो रही है। महापौर नवीन जैन ने शौचालय के लिए भूमि देखने को कहा जिससे शौचालय निर्माण हो सके। निगम द्वारा शौचालय बनाये जाने के बाद उसकी देखरेख बाजार कमेटी द्वारा किये जाने की बात कही।

महापौर नवीन जैन के आश्वासन से सभी व्यापारी काफी उत्साहित नजर आए और महापौर नवीन जैन को फूलमालाओं से सम्मानित कर उन्हें साधुवाद किया।
संवाद , दानिश उमरी