January 19, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

हर कार्यालय में गठित होगी आन्तरिक परिवाद समिति

कासगंज। (डीवीएनए)जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने निर्देश जारी किये हैं कि शासन की मंशा के अनुसार महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनिमय 2013 के प्राविधानों के अंतर्गत प्रत्येक कार्यालय में एक आन्तरिक परिवाद समिति एवं स्थानीय परिवाद समिति का गठन किया जाना अनिवार्य है।

गठन की सूचना निदेशालय महिला कल्याण उ0प्र0 लखनऊ को तथा मासिक प्रगति रिपोर्ट जिला प्रोबेशन कार्यालय को प्रति माह 03 तारीख तक उपलब्ध कराई जानी है। जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्ष अपने कार्यालय में आन्तरिक परिवाद समिति एवं स्थानीय परिवाद समिति का गठन कर इसकी सूचना कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला प्रोबेशन कार्यालय कासगंज में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत समस्त संविदा कर्मचारियों की शिकायतों/परेशानियों के निराकरण हेतु जनपद स्तर पर ग्रिवेन्स रेडरेसल कमेटी तथा महिला संविदा कर्मचारियों के कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न सम्बंधी शिकायतों/परेशानियों के निराकरण हेतु आन्तरिक परिवाद समिति का गठन किया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कार्य स्थल पर संविदा कर्मचारियों का यदि किसी प्रकार का उत्पीड़न होता है तो वह सम्बंधित कमेटी/समिति के समक्ष उपस्थित होकर उक्त का निराकरण करा सकेंगें। समितियों की बैठक प्रतिमाह आयोजित की जायेगी।
संवाद:- नूरुल इस्लाम