January 25, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

डीएम आनंद सिंह के निरीक्षण में अधिकारियों के छूटने लगे पसीने

बांदा (डीवीएनए)। डीएम आनंद कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को सरकारी योजनाओ के निरीक्षण में मातहतों की लंबी परेड करा खूब छकाया।मटौंध स्थित गोशाला का निरीक्षण किया। गोशाला और जलनिगम के कार्यौ को देख असंतुष्टता जाहिर की।
डीएम ने कनवारा रोड पर स्थित जल निगम की पांच एमएलडी क्षमता वाली एसपीटी (सीवर ट्रीटमेंट प्लांट) का भी निरीक्षण किया। तीन वर्षों से कटरा क्रासिंग के पास टूटी मेन राइजिंग पाइप लाइन अब तक न बदलने पर दो माह के अंदर काम पूरा करने के निर्देश दिए।
मटौंध की कान्हा गोशाला निरीक्षण में डीएम को बताया गया कि सात एकड़ में बनी इस गोशाला में 300 गोवंश की क्षमता है, जबकि वर्तमान में 476 गोवंश हैं। नर-मादा अलग-अलग रखे गए हैं। डीएम ने आसपास के गांवों के अन्ना पशु भी यहां रखने के निर्देश दिए। टिनशेड और खाली स्थलों पर पीपल, बरगद, पंचवटी आदि के पौध तथा पशु चारे के लिए बरसीम, जई आदि उगाने की सलाह दी। निरीक्षण के दौरान जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी एसके बघेल, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी राजीव धीर, नगर पंचायत ईओ विजय बहादुर यादव आदि मौजूद थे।
उधर, कनवारा रोड स्थित एसपीटी के निरीक्षण के दौरान डीएम को जल निगम 16वीं खंड अधिशासी अभियंता ने बताया कि दिसंबर 2017 में कटरा क्रासिंग में अंडरपास निर्माण के दौरान 450 एमएम व्यास की राइजिंग मेन लाइन टूट गई थी। यह अब तक नहीं बन पाई। डीएम ने इसकी पुन स्थापना दो माह में करके एसपीटी चालू करने का निर्देश दिया। निरीक्षण में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय अधिकारी सहित अधिशासी अधिकारी, अर्थ एवं संख्याधिकारी आदि मौजूद थे।
संवाद विनोद मिश्रा