June 14, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

पत्नी ने पति पर जबरन गर्भपात करवाने का लगाया आरोप

कन्नौज। डीवीएनए

सदर कोतवाली क्षेत्र के बालापीर मोहल्ला में अतिरिक्त दहेज न मिलने पर पति व ससुरालीजनों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़िता ने सदर कोतवाली पहुंचकर पति समेत छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.

पीड़िता ने देवर पर कमरे में घुसकर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है. साथ ही पति व ससुरालीजनों पर तीन माह का गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने लिखित शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है.

सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला की रहने वाली एक विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी 20 अप्रैल 2020 को सदर कोतवाली के बालापीर मोहल्ला निवासी अल्ताफ के साथ हुआ था. पिता ने सामर्थ्य के हिसाब से खूब दान दहेज दिया था. लेकिन ससुरालीजन कम दहेज मिलने का ताना मारते हुए उत्पीड़न शुरू कर दिया. आरोप लगाया कि पति के घर पर न रहने पर देवर रेहान कमरे में घुसकर उसके साथ अश्लील हरकतें करता था.

विरोध करने पर निशाना ननद सना, हिना, नेहा, देवर अरमान, शादाब व रेहान उसके साथ मारपीट करते. बताया कि पति अल्ताफ व अन्य ससुरालीजनों ने मिलकर जबरन उसका तीन माह का गर्भपात करवा दिया. उसके बाद से उसकी तबियत खराब चल रही है. लेकिन उसका इलाज नहीं कराया जा रहा है. बताया कि ससुरालीजन भूखा रखकर प्रताड़ित करते है.

बुधवार को सभी लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है.

संवाद राकेश पाण्डेय