January 29, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

अदालत के आदेश पर 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

वाराणसी। डीवीएनए

फैंटम दस्ते द्वारा धक्का मारने का विरोध करने पर चेतगंज थाने लेजाकर बर्बरता से पिटाई करना व फर्जी मुकदमें में चलान करनें के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एसपी यादव की अदालत ने दरोगा समेत तीन नामजद पुलिसकर्मियों के अलावा दो अज्ञात पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का चेतगंज पुलिस को आदेश दिया है।

अदालत ने यह आदेश भैरोनाथ निवासी विशाल गुप्ता की ओर से अधिवक्ता विशाल सेठ व विनायक मिश्रा के दाखिल याचिका पर सुनवाई के बाद दिया।

आरोप था कि 17 सितंबर 2020 को रात्री 9 बजे विशाल गुप्ता बेनियाबाग से चेतगंज होते हुए भैरवनाथ अपने घर पैदल जा रहा था। कि रास्ते में फैंटम पुलिस की गाड़ी से विशाल गुप्ता को धक्का लग गया। विशाल गुप्ता ने फैंटम दस्ता से गाड़ी आराम से चलाने को बोला। इस पर गुस्सा हो गए एवं मारने पीटने लगे।

साथ ही उसे लेजाकर थाने में बंद कर दिया। थाने में दरोगा मुनिशंकर वर्मा, सिपाही धर्मराज यादव, अर्पित कौल एवं दो अन्य पुलिस वालों ने डंडे से मारा पीटा। वहीं एक पुलिसकर्मी ने बंदूक की मुठिया से उसफर कई प्रहार किये। रात भर चेतगंज थाने के लॉकअप में रखा पिटाई करनें के बाद अगले दिन सुबह फर्जी ढंग से धारा 151 में चलान कर दिया।

संवाद राकेश पाण्डेय