June 13, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

घर में मिला नवविवाहिता का शव, दहेज हत्या की आशंका

बाराबंकी (डीवीएनए)। जैदपुर थानाक्षेत्र के रमवापुर गांव में एक नवविवाहिता का शव मिलने से हड़कम्प मच गया पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया है और विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों ने पति सहित ससुराली जनों पर दहेज के हत्या करने का आरोप लगाते हुए चार ससुरालियों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाई करने की बात कह रही है।
प्राप्त विवरण के अनुसार वर्ष 2018 में जैदपुर के रमवापुर गांव के निवासी मोनू वर्मा का विवाह अयोध्या जिले के रुदौली थानाक्षेत्र के ग्राम अहमदाबाद निवासी रूपरानी के साथ हिन्दू रीतिरिवाज से हुआ था और मोनू और रूपरानी के अभी तक कोई संतान भी नही थी मोनू एक निजी कम्पनी में कर्मचारी था उसी के वेतन से जीवन-यापन करता था। रूपरानी के मायके पक्ष के लोगों ने बताया किसी ने फोन करके सूचना दी कि रूपरानी की तबियत खराब है जिसपर मायके पक्ष से रूपरानी का भाई मुकेश रमवापुर गांव पंहुचा तो घर मे कोई नही मिला जब घर के अंदर जाकर भाई मुकेश ने देखा तो उसके होश उड़ गए वहां रूपरानी का शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी मौके पर पँहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है वहीं मुकेश ने पति मोनू सहित अन्य ससुरालीजनों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है ।
प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार राय ने बताया कि मृतका के नाक से ब्लड निकल रहा था उसके शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है.