June 20, 2021

DVNA

Digital Varta News Agency

नदी नाले में तब्दील हुई सड़क, स्कूली बच्चों का निकलना दुश्वार

मुरादाबाद डीवीएनए। मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी इलाके स्थित जैतपुर पट्टी के सैकड़ों लोग आज भी सरकारी योजनाओं से वंचित हैं और नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। इसका सबसे अधिक खामियाजा स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को उठाना पड़ रहा हैं। गांव को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क पर कई फिट तक गांव का गंदा पानी भरा हुआ है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या जस-की तस बनी हुई है।

ये जो आप तस्वीरों में देख रहे है ये कुंदरकी विधानसभा इलाके के गांव जैतपुर पट्टी की है। ये कोई नदी या नाले का नजारा नही है। बल्कि ये सैकड़ो लोगो के गुजरने वाला मुख्य रास्ता है जो लंबे समय से एक तालाब की तरह दिखाई दे रहा है।

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि वो लोग कई बार जिला प्रशासन के सामने लिखित में अपनी मांग रख चुके है, लेकिन आज तक किसी भी अधिकारी ने उनकी सुध तक नहीं ली है।

दरअसल जैतपुर पट्टी कुंदरकी इलाके का शायद अकेला ऐसा गांव जंहा पर किसी भी सरकारी योजना का लोगो को लाभ मिल पा रहा हो, इसका सबसे ज्यादा खामियाजा वहाँ पर पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं उठा रहे है, उन्हें अपने स्कूल तक जाने के लिए अपने जूते-चप्पल हाथों में उठा कर जाना पड़ता है।

इन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि वो उन्हें इस से निजात दिलाये हालाकि ग्रमीणों ने इस बाबत बिलारी एसडीएम और मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई हुई है, अब ये लोग सरकार द्वारा की जाने वाली कार्यवाही का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।
संवाद मसूद अहमद/वसीम अब्बासी