January 25, 2022

DVNA

Digital Varta News Agency

आर्थिक तंगी व कर्ज से परेशान किसान ने की खुदकुशी

बांदा(डीवीएनए )। तिदवारी थाना क्षेत्र के गोधनी गांव में आर्थिक तंगी व कर्ज के तनाव से जूझ रहे किसान ने जीवनलीला समाप्त कर ली। मंगलवार सुबह काफी देर तक कमरे से नहीं निकलने पर पत्नी ने आवाज दी। फंदे से लटका शव देख चीख पुकार मच गई। पुलिस ने कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। भाई ने बताया कि बैंक के अलावा अन्य कर्ज के चलते वह परेशान रहते थे।
गोधनी गांव निवासी कल्लू यादव चार बीघा खेती से पांच सदस्यीय परिवार का भरणपोषण करता था। मंगलवार सुबह वह कमरे से काफी देर तक नहीं निकला तो पत्नी काली देवी ने आवाज दी। कोई जवाब नहीं मिलने पर अंदर देखा तो शव फंदे से लटक रहा था। ये देख उसने शोर मचाया।
बड़े भाई बउरा ने बताया कि आर्थिक तंगी के चलते कल्लू परेशान रहते थे। इसी वजह से घर में ही छोटा टेंट हाउस भी खोल रखा था। कुछ कुर्सी आदि रखकर किराए पर देते थे।
बउरा के मुताबिक पिता भवानी दीन यादव ने कोआपरेटिव बैंक से दो लाख रुपये कर्ज लिया था। उनकी मौत के बाद यह कर्ज बढ़कर तीन लाख रुपये तक पहुंच गया था। कल्लू को कर्ज चुकाने की चिता रहती थी, जिससे वह परेशान रहता था।
पति की मौत के बाद पत्नी काली देवी बदहवास हो गईं। 16 वर्षीय पुत्र रोहित, 13 वर्षीय बेटी अनुराधा और दस वर्षीय बेटे भोला के सिर से पिता का साया उठ गया। सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर जाकिर हुसैन ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का है। जांच की जा रही है ।
संवाद , विनोद मिश्रा