दृष्टिबाधित मंजीत के चेहरे पर कलेक्टर ने खिलाई मुस्कान, मंजीत के सपनों को दी नई उडान

 
pic

बलरामपुर :  जिले के ग्राम चांगरो निवासी जन्म से ही दृष्टि बाधित मंजीत को उसके सपनो की ऊंची उड़ान के लिए जिला प्रशासन ने लैपटॉप, डेजी प्लेयर व स्मार्टफोन आज जनदर्शन में प्रदान किया, इसके साथ ही कलेक्टर विजय दयाराम के. सहित जनदर्शन में मौजूद अधिकारियों ने उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उत्साहवर्धन किया। जिले के विकासखण्ड शंकरगढ के ग्राम चांगरो निवासी नेत्रहीन मंजीत कुमार पिता रामचन्द्र राम ने अपनी आगे की पढ़ाई के लिए जनदर्शन में मदद मांगी थी, जिसके बाद कलेक्टर विजय दयाराम के. ने समाज कल्याण विभाग के द्वारा पढ़ाई के लिए उपयोगी लैपटॉप, स्मार्टफोन, डेजी प्लेयर प्रदान किया। इसी प्रकार विकासखण्ड राजपुर के ग्राम पकराड़ी निवासी  महेश पिता  शिवप्रसाद को वनाधिकार पत्र प्रदाय किया गया।


      जनदर्शन में राज्य शासन के मंशानुरूप लोगों के परेशानियों को सुनकर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में कलेक्टर  विजय दयाराम के. ने जनदर्शन में आम जनता की विभिन्न मांगों और समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये।


जनदर्शन में कुल 45 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें मुख्य रूप से भूमि सीमांकन, नामांतरण, भूमि कब्जा दिलाने, वनभूमि पट्टा, सरंपच एवं सचिव द्वारा 15वें वित्त की राशि फर्जी तरीके से आहरण करने, विकासखण्ड कुसमी में नियमित के विरूद्ध आंगनबाड़ी सहायिका की भर्ती की जांच, जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने, वाड्रफनगर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति फर्जी तरीके से करने संबंधित आवेदन प्राप्त हुए थे। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही करते शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये।

From Around the web