प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री साहू और प्रभारी मंत्री पटेल ने नवीन शासकीय महाविद्यालय का किया शुभारंभ

 
pic

बालोद : प्रदेश के गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू और उच्च शिक्षा व बालोद जिले के प्रभारी मंत्री  उमेश पटेल ने आज गुरुर विकासखण्ड के ग्राम बासीन में 02 करोड़ 14 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित उच्च स्तरीय पुल का लोकार्पण तथा नवीन शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ किया। साहू कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिले के प्रभारी मंत्री एवं उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  उमेश पटेल ने किया। लोक निर्माण मंत्री  साहू ने ग्राम बासीन से होकर गुजरने वाली इस चोरहा नाला में इस बहुप्रतीक्षित पुल के लोकार्पित होने पर अंचलवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने आज लोकार्पित इस पुल को ग्राम बासीन सहित आसपास के अंचल के लिए जीवनरेखा बताया। इसके साथ ही मंत्री साहू ने ग्राम बासीन में शासकीय महाविद्यालय की स्थापना को बासीन सहित आसपास के क्षेत्र के लिए बहुत बड़ा सौगात बताया। इस अवसर पर विधायक संजारी बालोद संगीता सिन्हा एवं अन्य जनप्रतिनिधि के अलावा कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


       कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री साहू ने कहा कि तेज बारिश होने से इस मार्ग में आवागमन बंद हो जाता था। जिसके कारण अंचलवासियों को बारिश के दिनों में विकट परिस्थितियों का सामना करना पड़ता था। आज इस पुल के निर्माण हो जाने से अंचल के लोगों को बड़ी समस्या से मुक्ति मिली है। उन्होंने कहा कि बासीन उनके गृहग्राम होने के कारण उनका इस गाॅव से आत्मीय लगाव है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा स्थानीय विधायक  संगीता सिन्हा एवं जनप्रतिनिधियों के माॅगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए इस क्षेत्र में शिक्षा के विकास हेतु हमारे ग्राम बासीन में महाविद्यालय की सौगात दी गई है। इस अवसर पर उन्होंने इस महाविद्यालय की उतरोत्तर प्रगति की कामना करते हुए इसके लिए हरसंभव सहयोग करने की बात कही।  साहू ने कहा कि स्थानीय विधायक संगीता सिन्हा के प्रयासों से संजारी-बालोद विधानसभा क्षेत्र में विकास के अनेक कार्य हुए हैं। इस अवसर पर उन्होंने अपने बचपन से जुड़े स्मृतियों को साझा करते हुए कहा कि ग्राम बासीन आज धीरे-धीरे विकास के मुख्यधारा से जुड़ चुका है। उन्होंने अंचलवासियों को शिक्षा के प्रसार हेतु अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने तथा समाज में समरसता एवं भाईचारा बनाए रखने की अपील भी की।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बालोद जिले के प्रभारी मंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने ग्राम बासीन में उच्च स्तरीय पुल का निर्माण एवं नवीन महाविद्यालय की स्थापना जैसे दो महत्वपूर्ण सौगात मिलने के लिए अंचलवासियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाए दी। उन्होंने कहा कि संजारी-बालोद क्षेत्र में स्थानीय विधायक  संगीता सिन्हा के सक्रीयता एवं तत्परता से विकास की गंगा निरंतर बह रही है।  पटेल ने कहा कि स्थानीय विधायक के माग पर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के द्वारा बालोद में शासकीय कन्या महाविद्यालय एवं अन्य शिक्षण संस्थाओं की सौगात दी गई है। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं आमजनता की माॅग पर नवीन महाविद्यालय का नामकरण स्व.मोहन लाल साहू के नाम से करने पर अपनी सहमति भी दी। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि संजारी-बालोद विधायक संगीता सिन्हा ने ग्राम बासीन तथा अंचल के लोगों के दो बहुप्रतिक्षित माॅगों के पूरा होने पर अंचल के लोगों को बधाई एवं शुभकामना देते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह एवं लोक निर्माण मंत्री  ताम्रध्वज साहू तथा उच्च शिक्षा मंत्री  उमेश पटेल के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने इन दोनो विकास कार्यों को अंचल के विकास के लिए मील का पत्थर बताया। इस अवसर पर स्कूली छात्राओ के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी गई। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य  चन्द्रप्रभा सुधाकर,  ललिता साहू, सरपंच प्रमिला हिरवानी सहित जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या  में ग्रामीण उपस्थित थे।

From Around the web