राज्य ओपन स्कूल: हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी परीक्षा आयोजन की कार्ययोजना

 
pic

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा आयोजित हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं के आयोजन के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। जिसके अनुसार प्रत्येक वर्ष परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।
कार्ययोजना के अनुसार अप्रैल की परीक्षा के लिए सामान्य परीक्षार्थी से 16 जुलाई से 31 दिसम्बर तक सामान्य शुल्क और 01 जुलाई से 15 जुलाई तक विलंब शुल्क की तिथियां निर्धारित की गई हैं। अवसर परीक्षा- माह सितम्बर में परीक्षा परिणाम जारी होने के अगले दिवस से 31 दिसम्बर तक सामान्य शुल्क और 01 जनवरी से 15 जनवरी तक विलंब शुल्क के साथ निर्धारित किया गया है।


इसी प्रकार सितम्बर में परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन की तिथियां सामान्य परीक्षार्थी के लिए सामान्य शुल्क 16 जनवरी से 30 जून तक और 01 जुलाई से 15 जुलाई तक विलंब शुल्क के लिए निर्धारित किया गया है। अवसर परीक्षा अप्रैल में परिणाम जारी होने के अगले दिन से 30 जून तक सामान्य शुल्क और 01 जुलाई से 15 जुलाई तक विलंब शुल्क तक परीक्षा आवेदन फॉर्म जमा कर सकेंगे।


सचिव छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल ने बताया कि मुख्य परीक्षा 2022 के अनुत्तीर्ण छात्र अवसर परीक्षा के लिए 11 जून 2022 से ऑनलाइन पोर्टल पर अध्ययन केन्द्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं एवं ऐसे छात्र जो छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की परीक्षा में प्रथम बार आवेदन करना चाहते हैं वे भी 11 जून 2022 से मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की सामान्य शुल्क के साथ अंतिम तिथि 30 जून तक है। विलंब शुल्क के साथ परीक्षा आवेदन की तिथि 01 जुलाई से 15 जुलाई तक है।

From Around the web