ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को मिले शासन की योजनाओं का लाभ: थानेश्वर साहू

 
pic

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष  थानेश्वर साहू ने आज कोरिया जिले स्थित कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के हित को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। 


बैठक में  साहू ने कहा कि हम सभी का उद्देश्य प्रदेश के अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं सहित पात्र लोगों को निर्धारित तिथि में अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र और आय प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित ना रहे। उन्होंने राज्य शासन के योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए।  साहू ने वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए पौधरोपण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पौधरोपण परिणाममूलक रहे और उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित होना चाहिए।


बैठक में मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने कहा कि स्वास्थ्य, समाज कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित सभी विभागों को जमीनी स्तर पर बेहतर कार्य करते हुए पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित हो। 
बैठक में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष  आर.एन. वर्मा, जिला पंचायत कोरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  कुणाल दुदावत एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

From Around the web