भेंट-मुलाकात: मुख्यमंत्री ने भानबेड़ा में क्षेत्र के विकास के लिए की अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं

 
pic

रायपुर :  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज भानुप्रतापुर विधासभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भानबेड़ा में भेंट-मुलाकात के दौरान जनहित में अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की। ग्रामीणों ने इसे दूर-दराज वनांचल के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया और इसके लिए ग्रामीणों द्वारा मौके पर काफी हर्ष व्यक्त किया गया।


मुख्यमंत्री  बघेल द्वारा आज भानबेड़ा में की गई घोषणाओं में भानबेड़ा प्रवेश द्वार से स्कूल प्रांगण तक सी.सी. रोड का निर्माण शामिल है। इसी तरह उन्होंने भानबेड़ा में सामुदायिक भवन निर्माण, उप स्वास्थ्य केन्द्र भानबेड़ा में अहाता निर्माण और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भानबेड़ा का 10 बिस्तर से बढ़ाकर 20 बिस्तर अस्पताल में उन्नयन की घोषणा की। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र भानुप्रतापपुर अंतर्गत मुंगवाल, भैंसाकन्हार तथा चिचगांव के हाईस्कूलों का हायर सेेकेंडरी स्कूल में उन्नयन की भी घोषणा की।


मुख्यमंत्री  बघेल ने इस दौरान घोटा से परवी मार्ग पर नवीन पुलिया का निर्माण तथा वनांचल के पांच गांवों में सोलर लाईट लगवाने की घोषणा की। उन्होंने इसके अलावा नगर पंचायत भानु में मुक्तिधाम का निर्माण तथा कनेचुर में भी हायर सेकेंडरी स्कूल खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान भानबेड़ा में लगाई गई चौपाल में लोगों से बात करते हुए पूछा कि किस-किस का राशन कार्ड बना है, जिस पर सभी लोगों ने हाथ उठाकर ‘हां’ में जवाब दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री से ललिता तारम ने उनका जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पाने की समस्या बताई तो मुख्यमंत्री ने तुरंत आवेदन देने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कांकेर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भानबेड़ा में आज भेंट-मुलाकात के दौरान ग्रामीणों को वनाधिकार मान्यता पत्र वितरण की जानकारी देते हुए कहा कि 13 दिसम्बर 2005 के पहले काबिज लोगों को पट्टे की पात्रता है।


मुख्यमंत्री  बघेल ने भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान ग्राम भानबेड़ा में दिशा महिला स्व-सहायता समूह द्वारा संचालित महुआ लड्डू निर्माण इकाई में महुआ लड्डू निर्माण का भी अवलोकन किया। यहां मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल महुआ लड्डू निर्माण केंद्र भानबेड़ा में समूह की महिलाओं से बातचीत की। महिला समूह ने मुख्यमंत्री को महुआ लड्डू बनाने की विधि बताई मुख्यमंत्री ने महुआ लड्डू का स्वाद चखा और उसकी तारीफ की।

From Around the web