‘कोविड टीका लगाने फिर से चलेगा सघन अभियान‘

 
pic

बिलासपुर : कोविड के बढ़ते प्रकरण एवं टीकाकरण की धीमी प्रगति को लेकर कलेक्टर  सौरभ कुमार ने चिंता प्रकट की है। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है।  इसलिए हर व्यक्ति को  कोविड टीका लगा लेनी चाहिए। कलेक्टर  सौरभकुमार आज जिले के वरिष्ठ अधिकारियों की आकस्मिक बैठक लेकर  शत प्रतिशत टीकाकरण की कार्ययोजना बताई।अभियान की सफलता के लिए उन्होंने विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने के भी निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जयश्री जैन, अपर कलेक्टर आर ए कुरुवंशी सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


कलेक्टर ने आज मंथन सभा कक्ष में  जिला अधिकारियों तथा जिले के विभिन्न विकास खंडों के चिकित्सा अधिकारी, शिक्षा अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा नगरीय निकायो के सीएमओ को सम्नवय से कार्य करते हुए शत.प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि सभी अस्पतालों में स्थाई रूप से टीकाकरण केंद्र के अलावा गांव.गांव में भी मोबाइल टीकाकरण दल पहुंचेंगे । कलेक्टर ने आम एवं खास सभी लोगों  को टीका लगवाकर समाज मे एक सकारात्मक वातावरण निर्मित करने की अपील की है।


जिले में प्रशासनए स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग। राजस्व विभाग, शिक्षा विभाग, नगरीय निकाय, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं अन्य संबंधित विभाग के समन्वय से कोविड.19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है और टीकाकरण प्रगति की कोविड पोर्टल में एंट्री भी की जाती है। कलेक्टर  सौरभ कुमार ने अपील की है कि जिले के ऐसे पात्र नागरिक जो कोविड.19 टीका नहीं लगवाये है एवं जो द्वितीय डोज लगवा चुके है, वे निर्धारित ड्यू समय में नजदीकी टीकाकरण केंद्र में प्रिकॉशन डोज लगवा लें।


गौरतलब है कि कोविड.19 के बढ़ते  प्रकरणों को देखते हुए नागरिको को प्रिकॉशन डोज लगाया जा रहा है। दूसरा टीका लगाने के छह माह बाद प्रिकॉशन डोज लिया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले अब तक 9 लाख 36 हजार से अधिक लोगों को कोविड का प्रिकॉशन डोज लगाया जाएगा। जिले के मस्तूरी विकासखण्ड में 2 लाख 928, बिल्हा विकासखण्ड में 1 लाख 80 हजार 579, तखतपुर में 1 लाख 71 हजार 569, कोटा में 1 लाख 6 हजार 758 तथा बिलासपुर नगरीय क्षेत्र में 2 लाख 76 हजार से अधिक लोगो को प्रिकॉशन डोज लगाया जाएगा । सभी क्षेत्रों में अभियान चलाकर टीकाकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है।

From Around the web