स्वास्थ्य, शिक्षा और अर्थ पर फोकस के साथ छत्तीसगढ़ में समावेशी विकास : CM भूपेश बघेल

 
pic

रायपुर :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रगति के तीन प्रमुख आयामों स्वास्थ्य, शिक्षा और अर्थ पर फोकस के साथ स्वावलंबन तथा समावेशी विकास की ओर अग्रसर है। इन तीनों क्षेत्रों में विकास को गति देने के लिए राज्य शासन द्वारा कई योजनाएं शुरू की गई हैं। इनके बेहतर क्रियान्वयन से राज्य के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ रहा है। मुख्यमंत्री  बघेल ने आज दुर्ग में साहू समाज के वार्षिक आम सभा में समाज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में इस आशय के विचार व्यक्त किए।

मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाज के पदाधिकारियों का सर्वसम्मति से निर्विरोध निर्वाचन अच्छी मिसाल है। साहू समाज संगठित, दानशील और अनुशासित  समाज है। पदाधिकारियों के निर्विरोध चुनाव से साहू समाज ने अन्य समाजों को भी एकता, सद्भावना और सहभागिता का संदेश दिया है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की मौजूदगी में दुर्ग  जिला साहू संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नंदलाल साहू, उपाध्यक्ष कृष्ण साहू एवं  दिव्या कलिहारी ने शपथ लिया।


    गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सजातीय भाई समाज को संगठित करने वाले कार्यों के साथ ही ऐसे कार्य भी करें जो अपने समाज के साथ ही अन्य समाजों के लिए भी उदाहरण बनें। समाज के पदाधिकारियों का निर्विरोध चुनाव गर्व का विषय है। उन्होंने भरोसा जताया कि नए पदाधिकारी और प्रतिनिधि समाज के संगठन को और मजबूत करने अच्छा कार्य करेंगे।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री  रमशीला साहू,जागेश्वर साहू, पूर्व विधायक डॉ. दयाराम साहू, छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष  दीपक ताराचंद साहू, छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष  टहल साहू,  राजेन्द्र साहू, लखन लाल साहू, खिलावन साहू और  रमेश साहू सहित साहू समाज के अनेक वर्तमान एवं पूर्व पदाधिकारी मौजूद थे।

From Around the web