ट्राई साइकिल की सौगात मिलने पर गुड्डी पोडियामी का खुशी से खिला चेहरा

 
pic

सुकमा :  ट्राई साइकिल की सौगात मिलने पर  गुड्डी पोडियामी का चेहरा खुशी से खिल गया। वहीं  बालमति नाग ने व्हील चेयर मिलने पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। गुड्डी पोडियामी ने बताया कि पहले मुझे लगता था कि ट्राई साइकिल अपने पैसे से खरीदना पड़ेगा। इसलिए मैं ट्राईसाइकिल के लिए कोशिश नहीं कर रहा था। फिर एक दिन मुझे जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र सुकमा के क्षेत्र समन्वयक रवि माड़वी ने बताया कि आपको दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र की ओर से बिना खर्च किए ट्राइ साइकिल मिल जाएगा तब मुझे बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा कि जिस दिन ट्राई साइकिल देने की बात बताई गई थी आज उसी दिन ट्राईसाइकिल प्रदान की गई। इसके लिए भी बहुत खुशी है कि मुझे इधर-उधर भटकना नहीं पड़ा।


कलेक्टर  हरिश एस. द्वारा कृत्रिम अंग उपकरण एवं सामर्थ्य विकास योजना के अंतर्गत  गुड्डी पोडियामी को ट्राई साइकिल और बालमति नाग को व्हील चेयर प्रदान किया गया। ट्राई साइकिल और व्हील चेयर मिलने पर दिव्यांगों ने इस सौगात के लिए शासन-प्रशासन का आभार जताया।


सोड़ीपारा सुकमा निवासी  गुड्डी पोडियामी जन्म से पोलियो ग्रसित है। इसके बावजूद भी वे खेती कार्यों में अपना सहायोग देते हैं। विगत कुछ दिनों से शारीरिक अक्षमता एवं पैरों में दर्द बढ़ने के कारण उन्हें आने जाने में असुविधा हो रही थी। ट्राई साइकिल मिलने के बाद गुड्डी पोडियामी खेती के अलावा अपना स्वयं का व्यापार करना चाहते हैं। ताकि वे अपने परिवार का खर्चों का वहन पूरी तरह कर सके। वहीं बिरसठपाल निवासी  बालमति नाग लकवा की शिकार हो गई थी। वे अपने दैनिक क्रियाकलापों को करने में असमर्थ हो गई थी। उन्हें दैनिक दिनचर्या एवं आने जाने की सुविधा के लिए व्हीलचेयर प्रदान किया गया।

From Around the web