राज्यपाल उइके को ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम के लिए मिला आमंत्रण

 
pic

रायपुर : आज यहां राजभवन में राज्यपाल अनुसुईया उइके से एडीआई ट्राईबल फाउण्डेशन नई दिल्ली की राष्ट्रीय महासचिव  एवं संस्थापक डॉ. चिदत्तमिका खटुआ ने सौजन्य मुलाकात की। डॉ. खटुआ ने राज्यपाल उइके को आगामी 10 से 11 सितम्बर तक रायपुर में आयोजित होने वाले ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि  बतौर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।


गौरतलब है कि एडीआई ट्राईबल फाउण्डेशन नई दिल्ली के द्वारा आगामी 10 और 11 सितम्बर 2022 को रायपुर में ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम तथा 19 और 20 नवम्बर 2022 को नई दिल्ली में ट्राईबल क्वीन ग्लोबल का आयोजन किया जा रहा हैं। फाउण्डेशन द्वारा रायपुर में आयोजित किये जाने वाले ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यो की महिलाएं अपनी परंपरा और संस्कृति को प्रदर्शित करेंगी । जबकि  नई दिल्ली में आयोजित होने वाले ट्राईबल क्वीन ग्लोबल कार्यक्रम में 62 देशों की आदिवासी  महिलाएं शिरकत कर अपने क्षेत्रो के परंपरा व संस्कृति को विभिन्न विधाओ मे प्रदर्शित करेंगी ।


डॉ. खटुआ ने बताया कि ट्राईबल क्वीन कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आदिवासी महिलाओं को सशक्त करना  और आदिवासी संस्कृति को वास्तविकता के साथ सामने लाना हैं । उन्होने बताया कि इसी उद्देश्य के साथ वर्ष 2018 में ‘‘आदि रानी‘‘ कार्यक्रम ओडिसा राज्य में आयोजित किया गया था।


डॉ. खटुआ ने राज्यपाल  उइके को भगवान जगन्नाथ का प्रसाद एवं ओडिशा प्रांत का पारंपरिक गमछा भंेट किया । इस अवसर पर डॉ. रजनीकांत मिश्रा तथा डॉ. सोहनी भट्टाचार्या उपस्थित थें।

From Around the web