स्वर्गीय बिसाहू दास महंत स्मृति चिकित्सालय में सुविधाएं और होंगी बेहतर

 
pic

जांजगीर-चांपा :  कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा ने आज चांपा स्थित स्वर्गीय  बिसाहू दास महंत स्मृति चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों के वार्ड, शौचालय की व्यवस्था, लैब तथा पोषण पुर्नवास केन्द्र, ऑपरेशन थियेटर का अवलोकन किया। कलेक्टर ने यहां सफाई व्यवस्था तथा यहां आने वाले मरीजों को शासन की योजनाओं के तहत लाभान्वित करते हुए बेहतर उपचार के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस अवसर पर कहा कि अस्पताल में मरीज बहुत उम्मीद के साथ अपना उपचार कराने आते हैं। उन्हें यहां पर्याप्त सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन्होंने चिकित्सालय की कमियों को दूर करने पैसे की कोई कमी नहीं होने की बात कहते हुए लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए।


     कलेक्टर  सिन्हा ने स्वर्गीय  बिसाहू दास महंत स्मृति चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान यहां के चिकित्सकों को निर्देशित किया कि इलाज के लिए आने वाले मरीजों का बेहतर उपचार किया जाए। उन्होंने यहां ओपीडी की संख्या बढ़ाने की दिशा में भी काम करने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर सहित अस्पताल के सभी कक्षों का उन्होंने अवलोकन किया। एनआरसी कक्ष तथा अस्पताल के कक्षों में मच्छरों का प्रवेश रोकने के लिए जालीदार खिड़किया लगाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने मौके पर एसडीएम आराध्या राहुल कुमार और सीएमएचओ डॉ आर पी सिंह व सिविल सर्जन डॉ. अनिल जगत को निर्देशित किया कि वे भी चांपा अस्पताल में समय-समय पर आकर निरीक्षण तथा मार्गदर्शन करें।


कलेक्टर ने की टीका लगवाने की अपील -
     कलेक्टर  सिन्हा ने जिला अस्पताल और चांपा में कोविड-19 टीकाकरण अभियान का भी निरीक्षण किया। यहा उन्होंने टीका लगवाने वाले लोगों से बात की। कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसके रोकथाम एवं बचाव के लिए सतर्क रहने और 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों एवं पात्र नागरिकों को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र जाकर कोविड टीकाकरण तथा पात्र हितग्राही को बूस्टर डोज लगाने की अपील की है। उन्होंने अपने अपील में कहा हैं कि कोरोना महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए कोविड वेक्सीन लगवाएं, बेहतर स्वास्थ्य के लिए परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों, रिश्तेदारों को वैक्सीन लगाने प्रेरित करें। कलेक्टर ने पहला डोज लगवा चुके लोगों को दूसरा डोज लगवाने की अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। कलेक्टर ने जिले के सभी नागरिकों को सतर्क रहने तथा पूर्ण सुरक्षा के लिए टीकाकरण के बाद भी मास्क सही पहनने, हाथों को नियमित साबुन से धोने एवं सेनेटाइज करने और आपस में दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करने कहा है।

From Around the web