प्रदेश के विकास के लिए सबकी सहभागिता जरूरी: मंत्री अनिला भेंड़िया

 
pic

रायपुर : महिला एवं बाल विकास मंत्री  अनिला भेंडिया ने डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम गारका, आलीखूँटा, कापसी, परसाडीह और सेमहरडीह में चौपाल लगाकर आम लोगों की समस्या सुनी। उन्होंने कहा कि गांव और प्रदेश के विकास के लिए सबकी सहभागिता जरूरी है। उन्होंने इस मौके पर ग्रामीणों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। भेेंड़िया ने कहा कि राज्य सरकार किसानों, गरीबों सहित सभी वर्गाें की निरंतर समृद्धि के लिए नीतिगत कार्य कर रही है। उन्होंने किसानों, गरीबों और ग्रामीणों की समस्याओं को प्राथमिकता के तौर पर निराकरण करने अधिकारियों को निर्देशित किया।  

 
      मंत्री भेंडिया ने ग्राम गारका और ग्राम आलीखूंटा में पांच-पांच लाख रुपए लागत के सी.सी.रोड निर्माण कार्य तथा 4.50 लाख रुपए लागत के सामुदायिक भवन निर्माण और ग्राम सेमहरडीह में शासकीय प्राथमिक शाला में 05 लाख रुपए की लागत सेे अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य का भूमिपूजन की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ग्राम और ग्रामीणों के विकास के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है। मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना की जानकारी देते हुए, राज्य शासन की योजना का लाभ उठाने ग्रामीणों को प्रेरित किया। इस अवसर पर गणमान्य नागरिक  अनिल लोढ़ा सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।
इस दौरान मंत्री  अनिला भेंडिया ने 12 जुलाई 2009 में मानपुर के मदनवाड़ा क्षेत्र के कोरकोटटी में नक्सली मुठभेड़ में तात्कालिक पुलिस अधीक्षक  व्ही. के.चौबे सहित शहीद 29 जवानों की याद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरीबंगला में आयोजित रक्त दान शिविर में शामिल हुई। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं गुंडरदेही विधायक  कुंवर सिंह निषाद मौजूद थे।

From Around the web