मुख्यमंत्री के हाथों मोटराईज्ड ट्राइसिकल पाकर खुश हुए दुलारे राम पैकरा

 
pic

रायपुर :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शंकरगढ़ जनपद पंचायत के निरीक्षण के दौरान ग्राम दुर्गापुर के  दुलारे राम पैकरा को मोटराइज्ड ट्राइसिकल प्रदान की। 58 साल के दुलारे राम पैकरा पोलियो ग्रस्त होने के कारण बचपन से ही चलने-फिरने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। वे दुर्गापुर में अपनी भांजी और भांजी दमाद के साथ रहते हैं। ट्राइसिकल मिलने के बाद मुख्यमंत्री के कहने पर  दुलारे राम पैकरा ने चाबी लगाकर मोटराइज्ड ट्राइसिकल को चालू करके भी दिखाया।


दुलारे राम पैकरा ने बताया कि अब ट्राइसिकल मिल जाने से उन्हें पेंशन आदि के कामों से बैंक आने-जाने में सहूलियत होगी। साथ ही वे आस-पास के गांवों में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां भी निर्बाध रूप से आना-जाना कर सकेंगे। इन कामों के लिए अब उन्हें किसी पर आश्रित रहने की जरूरत नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री ने आज यह ट्राइसिकिल देकर उन्हें चलने-फिरने और आने-जाने में होने वाली तकलीफों से निजात दिला दी है।


 पैकरा ने बताया कि उन्हें निःशक्तजन राशन कार्ड से हर महीने 10 किलो चावल मिलता है। उन्हें पेंशन भी प्रति माह मिल रहा है। अस्पताल में इलाज के लिए उनके पास आयुष्मान कार्ड भी है। निःशक्तजनों से संबंधित योजनाओं का लाभ लेने के लिए उन्होंने यूनिक डिसेबिलिटी कार्ड (न्क्ब्) भी बनवाया हुआ है।

From Around the web