कलेक्टर की संवेदनशीलता से दिव्यांग भाई बहनों का तत्काल बना सर्टिफिकेट

 
pic

 अम्बिकापुर : कलेक्टर कुन्दन कुमार की संवेदनशीलता व सक्रियता से दो दिव्यांग भाई बहनों का न केवल दिव्यांगता सर्टिफिकेट बना बल्कि आयुष्मान कार्ड भी तत्काल बन गया।
अम्बिकापुर जनपद के ग्राम भफौली निवासी  मनोज कुमार पैकरा पत्नी और आंखों से दिव्यांग 13 वर्ष की बेटी, 8 व 5 वर्ष के बेटे को साथ लेकर कलेक्टर कुन्दन कुमार से कलेक्ट्रेट में भेंट कर बच्चों की दिव्यांगता सर्टिफिकेट व आयुष्मान कार्ड नहीं बनने की  समस्या बताई। इस पर कलेक्टर ने अम्बिकापुर के तहसीलदार  भूषण मण्डावी को बच्चों का दिव्यांगता प्रमाण पत्र व आयुष्मान कार्ड तत्काल बनवाकर देने के निर्देश दिये। कलेक्टर के निर्देश पर जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा बच्चों का परीक्षण किया गया 1 बच्चे का दिव्यांगता प्रमाण पत्र पहले से बन चुका था इसलिए दो बच्चों का प्रमाण पत्र बनाया गया। इसके साथ ही तीनों बच्चों का आयुष्मान कार्ड भी बनाया गया। कार्ड बनने के बाद अस्पताल से घर जाने के लिए एम्बुलेंस की भी व्यवस्था की गई।


तहसीलदार  मण्डावी ने बताया कि बच्चों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनधन योजना के तहत उनका बैंक खाता खोला जाएगा। एक बच्चे का आधार कार्ड नहीं बना है उसे भी बनवाया जाएगा।

From Around the web