दीपिका अब चलने के लिए नही लेगी लाठी का सहारा

 
pic

नारायणपुर : नगर पालिका क्षेत्र के सिंगोड़ीतराई में रहने वाली 26 वर्षिय कु. दीपिका बघेल को चलने के लिए अब लाठी का सहारा नही लेना पड़ेगा, दीपिका का मुफ्त में इलाज होगा जिससे वो साधारण बिना सहारा के चल पाएगी। दीपिका के इलाज स्वास्थ्य विभाग की मदद से होगा। कलेक्टर  ऋतुराज रघुवंशी ने इलाज के लियर आर्थिक मदद के लिए जनदर्शन में आई कुमारी दीपिका को देखते ही उनका भविष्य बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलवाकर दीपिका के शासन की योजनाओं से इलाज मुफ्त में कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा कलेक्टर जनदर्शन में अपनी-अपनी मांग, शिकायत और समस्याओं के लेकर आए आम नागरिकों को कलेक्टर ने गंभीरता से सुना और आवेदन की गंभीरता को देखते हुए कार्यवाही भी की। कलेक्टोरेट में जनदर्शन लेते हुए कलेक्टर  रघुवंशी ने यहां आए सभी लोगों की समस्याओं को सुनकर आवेदन लिए और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।

मुफ्त इलाज सुनकर दीपिका के चेहरे पर लौटी खुशी

कलेक्टर जनदर्शन में इलाज के लिये आर्थिक सहायता का आवेदन लेकर पहुँची कुमारी दीपिका ने बताया कि विगत 6-7 वर्षों से घुटने के दर्द से परेशान है और विगत 6-7 वर्षों से इलाज करा रही है पर घुटने का दर्द ठीक नही हुआ। जिसके कारण उसे चलने में दिक्कत होती है। उन्होंने बताया कि जब रायपुर में इलाज करवाने गयी तब एक्स रे के बाद डॉक्टरों ने बताया कि घुटने का कटोरी को बदलना पड़ेगा इसमे 2 लाख रुपये खर्च आएगा। खर्च ज्यादा होने के कारण दीपिका के इलाज करवाने में परिवार असमर्थ है जिसके कारण दीपिका कलेक्टर जनदर्शन में आर्थिक सहायता हेतु आवेदन लेकर पहुंची। जब जनदर्शन में कलेक्टर ने अधिकारियों को मुफ्त इलाज करवाने के निर्देश दिए तन मुफ्त इलाज सुनकर दीपिका के चेहरे पर खुशी लौट आयी।


    आज आयोजित जनदर्शन में कुल 7 आवेदन मिले, जिनमें कुमारी नागनी रामटेके ने  हास्टल में प्रवेश दिलाने, कुमारी सुखबती मरकाम और सारतिक पाण्डेय ने रोजगार दिलाने, कविता पटेल ने हस्तशिल्प विकास बोर्ड में दुकान आरक्षित करने, सुरजबती नेताम ने एकलव्य आवासीय विद्यालय में भर्ती प्रक्रिया की शिकायत, कुमारी दीपिका बघेल ने ईलाज हेतु आर्थिक सहायता  दिनेश डे ने अपनी शिकायत संबंधी आवेदन दिया।

From Around the web