मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का लाभ उठाकर आत्म-निर्भर बने युवा : मंत्री सखलेचा

 
pic

भोपाल :  सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शनिवार को नीमच के नयागाँव में नगर पंचायत के 9 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया। 

मंत्री  सखलेचा ने केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया और अधिकारियों को शासन की योजनाओं को घर-घर तक पहुँचाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि इस वर्ष में अब तक आयोजित हुए रोजगार मेलों के माध्यम से 13.50 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं।

मंत्री  सखलेचा ने मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के बारे में बताया कि 12वीं पास युवा 1 लाख से 50 लाख तक की राशि के ऋण प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिये युवाओं को ऋण लेने के लिए किसी बैंक अथवा कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिये ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन ही ऋण स्वीकृति व वितरण हो सकेगा। 

मंत्री सखलेचा ने युवाओं से आहवान किया कि क्षेत्र के युवा सीमेंट ब्रिक्स पेवर ब्लॉक निर्माण की यूनिट स्थापित कर स्वयं रोजगार स्थापित कर आत्म-निर्भर बनें। मंत्री ने नयागाँव के विभिन्न वार्ड में सीसी रोड, नाली निर्माण और तालाब गहरी करण जैसे विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन भी किया।

From Around the web