जबलपुर में 2 जून को होगा प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस : CM चौहान

 
pic

भोपाल :  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि युवाओं को स्व-रोजगार से जोड़ने और गरीब कल्याण के लिए 2 जून को जबलपुर में विशाल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दिन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भी कार्यक्रम होंगे। रोजगार दिवस पर प्रदेश के लगभग दो लाख युवाओं को स्व-रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य है। साथ ही गरीब कल्याण के लिए संबल 2.0 योजना और इसके पोर्टल का शुभारंभ भी होगा। राज्यसभा सांसद  जे.पी. नड्डा की गरिमामय उपस्थिति में यह कार्यक्रम होगा।

मुख्यमंत्री  चौहान मंत्रालय में रोजगार दिवस, मुख्यमंत्री जन-कल्याण संबल योजना और निर्माण श्रमिकों को अनुग्रह सहायता वितरण के लिए होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मुख्य सचिव  इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव श्रम  सचिन सिन्हा, प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास  उमाकांत उमराव, प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास  मनीष सिंह, सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम पी. नरहरि और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि प्रदेश में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित करना और युवाओं को स्व-रोजगार से जोड़ना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। सभी बैंक लक्ष्य तय कर योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि प्रदेश में रोजगार, स्व-रोजगार और जन-कल्याण के लिए जारी प्रयासों और नवाचारों को अन्य राज्यों से भी साझा किया जाए। मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि संबल 2.0 योजना और पोर्टल के शुभारंभ में विद्यार्थियों और युवाओं को भी जोड़ा जाए। बैठक से वर्चुअली जुड़े कलेक्टर जबलपुर ने जानकारी दी कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में होगा।

From Around the web