तकनीकी शिक्षा मंत्री सिंधिया से मिले सिंगापुर के काउंसल जनरल फुंग

 
pic

भोपाल : तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया से सिंगापुर के काउंसल जनरल  शियोंग मिंग फुंग ने सौजन्य भेंट की।  सिंधिया ने कहा कि सिंगापुर से हमेशा सीखने का अनुभव मिलता है। भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल्स पार्क सिंगापुर की तर्ज पर ही बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सिंगापुर यात्रा के दौरान ही प्रदेश में ग्लोबल स्किल्स पार्क बनाने का निर्णय लिया गया।

मंत्री  सिंधिया ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय ग्लोबल स्किल पार्क के बन जाने के बाद प्रदेश के स्किल्ड युवाओं को ग्लोबल पहचान मिल सकेगी। जीएसपी मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान का ड्रीम प्रोजेक्ट है। युवाओं के कौशल को विकसित कर उन्हें आत्म-निर्भर बनाना ही राज्य शासन की प्राथमिकता है।

सिंगापुर के काउंसल जनरल  फुंग ने कहा की किसी भी राज्य की सफलता उसके अधोसंरचना विकास पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में इस दिशा में बेहतर काम किया जा रहा है।  फुंग ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के सिंगापुर से प्रगाढ़ सम्बंध है। भविष्य में भी ये सकारात्मक रूप से आगे बढ़ते रहेंगे।

 फुंग ने किया जीएसपी सिटी कैंपस के भ्रमण

सिंगापुर के काउंसल जनरल  शियोंग मिंग फुंग ने गोविंदपुरा स्थित ग्लोबल स्किल्स पार्क का भी भ्रमण किया। उन्होंने ग्लोबल स्किल्स पार्क में संचालित होने वाले अत्याधुनिक ट्रेड लैब का निरीक्षण किया और प्रशिक्षणार्थियों से विभिन्न मशीनों के बारे में जानकारी ली।  शियोंग मिंग ने एडवांस सर्टिफिकेट इन प्रिसिजिन इंजीनियरिंग कोर्स के प्रशिक्षकों से संचालित किए जा रहे 6 मॉड्यूल के विषय में जानकरी भी प्राप्त की। सिंगापुर के काउंसल जनरल  शियोंग मिंग फुंग ने भोपाल के नरेला संकरी स्थित निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल्स पार्क का निरीक्षण भी किया और कार्य की प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की।

From Around the web