ऑनलाइन बिजली बिलों के भुगतान पर अब और ज्यादा छूट

 
Latest Update

भोपाल :  मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग के आदेशानुसार अब निम्नदाब घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली का बिल ऑनलाइन जमा करने पर पहले से और अधिक छूट का लाभ दिया जा रहा है। इस संबंध में कंपनी ने  मैदानी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये हैं।  

कंपनी ने बताया है कि पूर्व में मार्च तक निम्नदाब घरेलू कनेक्शन के बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान पर बिल राशि की 0.5 प्रतिशत छूट निर्धारित थी, जिसमें उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिल भुगतान पर न्यूनतम 5 रूपये से अधिकतम 20 रूपये तक छूट दी जाती थी। अब अप्रैल से जारी नये निर्देशों के अनुसार कंपनी द्वारा निम्नदाब घरेलू उपभोक्ताओं को ऑनलाइन भुगतान पर उनके कुल बकाया बिल पर अधिकतम छूट के लिए कोई सीमा बंधन नहीं है। नए निर्देशों के तहत उदाहरण स्वरूप 5 हजार के कैशलेस बिल भुगतान पर 25 रूपये, 50 हजार रूपये के भुगतान पर 250 रूपये एवं 1 लाख के एलटी बिजली बिल कैशलेस भुगतान पर 500 रूपये की छूट मिल सकेगी। कंपनी उच्चदाब उपभोक्ताओं को प्रति बिल कैशलेस भुगतान पर पहले की तरह 100 रूपये से 1000 रूपये तक की छूट दे रही है। 

 मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने उपभोक्ताओं से बिजली का बिल ऑनलाइन भुगतान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि उपभोक्ताओं को एम.पी.ऑनलाईन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी पोर्टल portal.mpcz.in (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि) फोन पे, अमेजान पे, गूगल पे, पेटीएम एप एवं उपाय मोबाइल एप के माध्यम से बिल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है। 

From Around the web